20 OCTSUNDAY2019 3:50:47 AM
Nari

'बीबी म्यूजियम' है बिग बॉस-13 के घर की नई थीम, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Sep, 2019 02:59 PM
'बीबी म्यूजियम' है बिग बॉस-13 के घर की नई थीम, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

दुनिया का सबसे फेमस शो बिग बॉस का 13वां सीजन जल्द शुरू होने जा रहा है। बिग का नया घर भी अपने नए फैमिली मैंबर्स के स्वागत के लिए तैयार है। बता दें कि इस बार बिग बास का घर लोनावला नहीं बल्कि मुंबई में स्थित फिल्मसिटी में तैयार करवाया गया है। बता दें कि सलमान खान की होस्टिंग वाले कलर्स चैनल के इस शो का 13वां सीजन 29 सितंबर से शुरू हो रहा है।

 

प्लास्टिक रहित सेट बनाने की कोशिश

शो में इस बार पिछले सालों के मुकाबले काफी कुछ नया है, जिसका क्रेडिट ओमंग कुमार को जाता है। वह कहते हैं, 'इस बार घर के लिए कोई खास थीम नहीं तय की गई बल्कि हमने कलरफुल पेंटिंग्स लगाई। बड़े-बड़े इंस्टॉलेशन लगाए जैसे कहीं से दीवार से घोड़ा बाहर आ रहा है, कहीं हाथ निकले हुए हैं। यहां हर दीवार आपसे बात करती है। सोचते-सोचते घर ऐसा बन गया कि हमने इसे 'बीबी म्यूजियम' का नाम दे दिया।'

PunjabKesari

जलवायु परिवर्तन की समस्या को देखते हुए इस बार बिग बॉस के सेट को प्लास्टिक रहित बनाने की कोशिश की गई है। घर की सजावट के लिए फाइबर, प्लास्टर ऑफ पेरिस, थर्माकोल और पीओपी जैसे सामान का यूज किया गया है।

PunjabKesari

आइए आपको दिखाते हैं बिग बॉस-13 के घर की खूबसूरत झलक... 

बिग बॉस का नया घर गोरेगांव स्थित फिल्मसिटी में 18,500 स्क्वॉयर फीट एरिया में बनाया गया है, जो किसी म्यूजियम से कम नहीं लग रहा। वहीं इस घर में 93 कैमरें लगाए हैं, जो घर के हर कोने पर निगरानी रखेंगे।

PunjabKesari

आमतौर पर हर साल बिग बॉस के घर की एक खास थीम होती है, लेकिन इस बार घर को यूथफुल बनाने के लिए काफी कलफुल तरीके से डैकोरेट किया गया है। घर के गार्डन एरिया में घास से खूबसूरत तरीके से 'डबल बी' बनाया गया है। गार्डेन में हमेशा की तरह स्विमिंग पूल और जिम एरिया बनाया गया है।

PunjabKesari

PunjabKesari

वहीं, लंबे-चौड़े लिविंग एरिया में चटख फ्लोरोसेंट, बैंगनी, गुलाबी कलर का यूज किया गया है। दीवारों पर बड़े-बड़े इंस्टॉलेशंस हैं, जिसमें हाथों के तमाम साइन जैसे यो, थम्स अप, शांति आदि है।

PunjabKesari

डाइनिंग एरिया को कलरफुल कुर्सी-मेज और फर्श को पहेलियों से सजाया गया है। वहीं दीवार पर शेर से लेकर चीते समेत दूसरे जानवरों की तस्वीरें बनी हुई है।

PunjabKesari

आंखें घर का एक अहम एलिमेंट है, जो जगह-जगह नजर आती है। बाथरूम एरिया की दीवारों पर हाथ से लिखी डिक्सनरी, पॉप आर्ट भी काफी अट्रैक्टिव हैय, वहीं बाथरूम की छतों पर चेस बोर्ड बनाया गया है।

PunjabKesari

PunjabKesari

मगर घर का सबसे अहम हिस्सा यानि किचन इस बार ज्यादा डैकोरेट नहीं किया।

PunjabKesari

बात अगर बेडरूम की करें तो यहां 3 लोगों को एक बेड शेयर करना होगा। 

PunjabKesari

कंफेशन रूम में दीवान रखा गया है, जिसकी बैकसीट में शीशा और ऊपर रस्सियां लटक रही हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News