Twitter
You are hereNari

पति को रखना है खुश तो ससुराल की इन बातों का रखें सीक्रेट

पति को रखना है खुश तो ससुराल की इन बातों का रखें सीक्रेट
Views:- Wednesday, March 14, 2018-1:00 PM

शादी के बाद लड़की अपना घर छोड़ कर पराए घर में रहती है। अपने परिवार को छोड़ कर किसी दूसरे के घर में रहना कोई आसान बात नहीं है। फिर भी वह खुद को ससुराल के हर सदस्यों के प्रति ढाल लेती है। हर जिम्मेदारी को अच्छे से निभाती है और बदले में सिर्फ प्यार और सम्मान की उम्मीद रखती है। कई बार बचपने या फिर जाने-अनजाने लड़की ससुराल में कुछ गल्तियां भी कर बैठती है, बाद में जिसका असर उसके रिश्तों पर भी पड़ने लगता है। अगर वह अपने परिवार यानि ससुराल वालों की बातें दूसरों से करने की बजाए अपने मन में ही रखे तो ससुराल के साथ आपकी पति की नजरों में भी आपकी इज्जत बढ़ जाएगी। 
 

पति की आदतें

PunjabKesari
हर इंसान की आदतें अलग-अलग होती है। आपको अपने पति को कुछ आदतें पसंद न हो तो सहेलियों के सामने उनकी बुराई करने की बजाय प्यार से उसे सुधारने की कोशिश करें। लोग तो सिर्फ मजाक उडाएंगे लेकिन आपकी जीवनसाथी ही आपकी पहचान है। एक-दूसरे की कद्र करें,बुराई नहीं। 


फैमिली प्लानिंग

PunjabKesari
शादी के बाद अकसर दूसरी औरते यह जानने के लिए उत्सुक होती हैं कि आप बच्चा कब पैदा कर रही हैं। इस बात का ध्यान रखें की परिवार को आगे बढ़ाने की सलाह पति-पत्नी का खास सीक्रेट है। दूसरों की राय मानने की बजाए अपनी बात की आपस में ही रहने दें। 


आर्थिक स्थिति

PunjabKesari
अपनी सहेलियों या फिर रिश्तेदारों के सामने ससुराल की आर्थिक स्थिति का रोना न रोएं। इस बात को हमेशा याद रखें कि पीठ पीछे वह आपकी बुराई करेंगे। मदद के लिए कोई आगे नहीं आएगा। घर का बजट अपनी आय के हिसाब से ही बनाएं। पहले ही खर्च को कम करें और इंवेस्टमेंट की तरफ ध्यान दें। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News