Twitter
You are hereNari

ट्विंकल की फिटनेस का राज है Colour-Coded डाइट, जानिए इसके फायदे

ट्विंकल की फिटनेस का राज है Colour-Coded डाइट, जानिए इसके फायदे
Views:- Monday, December 10, 2018-1:49 PM

ट्विंकल खन्ना का नाम बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। वह सिर्फ अच्छी एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनर और राइटर भी हैं। 43 साल की उम्र में भी ट्विंकल बिल्कुल एनर्जेटिक और यंग दिखती है, जिसका श्रेय वह योग और स्वस्थ डाइट को देती हैं। चलिए जानते है ट्विंकल खन्ना खुद को कैसे रखती हैं फिट एंड फाइन।

Colour-Coded डाइट लेती हैं ट्विंकल

ट्विंकल खुद ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को कलर-कोडेड डाइट देती हैं। ट्विंकल ने बताया कि वह एक्सेल शीट पर ब्रेकफास्ट, लंच बॉक्स, स्नैक्स और डिनर फूड्स को कलर के हिसाब से डिवॉइड करती हैं। जैसे कि वह ब्रेकफास्ट में व्हाइट (अंडा ब्रेड), लंच में ग्रीन (हरी सब्जियां) चीजों को शामिल करती है। इतना ही नहीं, उन्होंने ये लिस्ट परिवार के सभी लोगों को दी, ताकि वह भी इसी डाइट को फॉलो करें।

PunjabKesari

बच्चों को भी देती है हेल्दी फूड्स

उन्होंने बताया कि कभी-कभार बच्चे बर्गर खाने की जिद्द करते हैं। ऐसे में वह बर्गर में क्विनोआ टिक्की डाल देती है, जिससे वह हेल्दी हो जाता है। ट्विंकल ने कहा कि वह बच्चों को बाजारू की बजाए मखाना पॉपकॉर्न बनाकर देती है। साथ ही वह आटे में उबले आलू या सब्जियां मिक्स कर देती है, जिससे बच्चों को पता ही नहीं चलता कि वह सब्जियां खा रहे हैं।

सीताफल भी है डाइट का हिस्सा

ट्विंकल बताती है कि खुद को फ्रेश और मूड को सही करने के लिए वह कभी-कभार सीताफल आईसक्रीम या चॉकलेट चिप्स कुकीज खा लेती हैं। यह सेहत के लिए फायदेमंद भी होती है और इससे मूड भी फ्रेश हो जाता है।

PunjabKesari

रोजाना करती है वॉक

राइटर होने के कारण ट्विकल को घंटों तक बैठना पड़ता है लेकिन वह बीच-बीच में उठकर स्ट्रेचिंग कर लेती है, जिससे गर्दन और पीठ में दर्द नहीं होता। उनका कहना है कि वह जिम में बोर हो जाती है। ऐसे में सिर्फ वॉक व योग करना ही पसंद करती है। उन्होंने कहा, 'परिवार और काम के अलावा दो और चीजों का मुझे जुनून है, वो हैं योग और लिखना।'

स्वस्थ रहने के लिए फॉलो करती है हेल्दी रूटीन

ट्विंकल सुबह उठकर सबसे पहले गुनगुना नींबू पानी पीती हैं। इसके अलावा वह सारा दिन में खूब पानी पीती है। उन्होंने कहा कि वह अपनी प्रॉब्लम्स को भी हल्के में लेती है और ज्यादा परेशान नहीं होती, जिससे वह मेंटल स्ट्रेस से दूर रहती हैं।

मेडिटेशन भी करती हैं ट्विकंल खन्ना

स्वस्थ रहने के लिए वह खुद ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को भी मेडिटेशन करवाती है। उनका कहना है कि मेडिटेशन से शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक बीमारियां भी दूर रहती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Baba Ramdev you have competition - one day Baby Nitara will learn it all #Yoga

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on Apr 14, 2015 at 11:00pm PDT


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by: