23 OCTWEDNESDAY2019 6:00:22 AM
Nari

सानिया मिर्जा ने घटाया 4 महीने में 26 किलो वजन, नई माओं के लिए दिया संदेश

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 27 Sep, 2019 05:08 PM
सानिया मिर्जा ने घटाया 4 महीने में 26 किलो वजन, नई माओं के लिए दिया संदेश

टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में है। हाल में ही सानिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो वीडियोज शेयर की, जिसके जरिए उन्होंने बताया कि वर्कआउट से उन्होंने 4 महीने में 26 किलो वजन घटाया है। बता दें कि पिछले साल ही अक्टूबर में ही सानिया ने बेटे इजहान को जन्म दिया। प्रेग्नेंसी के दौरान उनका 23 किलो वजन बढ़ गया था। सानिया ने वीडियो के जरिए अपनी फिटनेस के बारे में बताया। सानिया ने लिखा, मैंने कैसे वजन घटाया, हर दिन का वीडियो मैं आपसे शेयर कर रही हूं। पोस्ट में उन्होंने देश की मांओं के नाम संदेश भी दिया है। 

Image result for sania mirza workout

वीडियो में करती दिखी कई वर्कआउट
वीडियो में वह स्क्वाट्स, लंजेज़ और एरोबिक वर्कआउट करती नजर आ रही हैं। उन्होंने रूटीन में कुछ ऐसे वर्कआउट भी शामिल किए गए हैं जो घर पर ही बिना मशीन के किए जा सकते हैं। इसके अलावा सानिया ट्रेडमिल, जम्प स्क्वॉट, लेग रेज, प्लैंक, डम्बल और एब्स वर्कआउट करती भी दिखाई दे रही है।

PunjabKesari
 
4 महीने में कम किया 26 किलो वजन 

पोस्ट शेयर करते हुए सानिया ने लिखा, 'पोस्ट प्रेग्नेंसी के बाद मैंने दोबारा फिट होने के लिए जो कुछ किया वो मैं साझा कर रही हूं। मुझसे कई बार पूछा गया कि मैंने वजन कब और कैसे कम किया। इसलिए मैं रोजाना पोस्ट के जरिए उसे बताउंगी। जब मैं प्रेग्नेंट थी तो मेरा वजन 23 किलो तक बढ़ गया था। लेकिन 4 महीने में मैंने डेडिकेशन और हार्डवर्क से 26 किलो तक वजन घटाया है। मैं हमेशा ऐसे मेसेज पढ़ती रहती हूं जिसमें महिलाएं पोस्ट प्रेग्नेंसी को लेकर परेशान रहती हैं और उन्हें वापस नॉर्मल लाइफ में आने के लिए मोटिवेशन नहीं मिलता है। मैं आप से बस इतना कहना चाहती हूं कि अगर मैं ऐसा कर सकती हूं तो कोई भी कर सकता है। दिन में एक घंटे या दो घंटे के समय के साथ आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हो सकती हैं। जो वीडियो मैंने शेयर किया है वह इजहान के पैदा होने के कुछ समय बाद का है। मेरी डिलीवरी के करीब दो या ढाई महीने बाद का।

इससे पहले भी एक इंटरव्यू में सानिया ने बताया था कि बच्चे के जन्म के बाद उनके लिए वजन कम करना काफी मुश्किल रहा लेकिन कड़ी मेहनत से उन्होंने पहले से भी परफेक्ट फिगर पा लिया है। चलिए आपको बताते हैं सानिया के फिटनेस टिप्स।

Image result for sania mirza eating

दिन में 4 घंटे करती है वर्कआउट
एक स्पोर्ट्स पर्सन होने के नाते उन्हें फिटनेस का महत्व पता है। सानिया प्रेग्नेंसी से पहले दो सर्जरी करा चुकी हैं इसलिए उन्होंने बच्चे को जन्म देने के बाद जिम ज्वाइन किया। उन्होंने हर दिन करीब 4 घंटे तक जमकर पसीना बहाया। सानिया इन 4 घंटों में हर दिन 100 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज जरूर करती थीं।

PunjabKesari
डाइट पर भी देती है पूरा ध्यान
डाइट की बात करें तो सानिया ने बताया कि उनकी लाइफ बच्चे के जन्म के बाद पूरी तरह से बदल गई है। अब वह एक मां हैं। जब वह प्रेग्नेंट थी तो बहुत कुछ नहीं कर सकती थीं और खान-पान पर भी ध्यान रखना पड़ता था। हालांकि पोस्ट डिलीवरी के बाद सानिया काफी सख्त डाइट फॉलो कर रहीं है लेकिन वह इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि उनकी डाइट में हेल्दी चीजें हों।बता दें कि सानिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और आए दिन अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है। उनकी लेटेस्ट तस्वीरों में आप देख सकते है कि उनका वजन पहले से कितना कम हो गया है। 

 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News