Twitter
You are hereNari

चंदन का तेल लगाएं और गंजेपन से छुटकारा पाएं! - Nari

चंदन का तेल लगाएं और गंजेपन से छुटकारा पाएं! - Nari
Views:- Sunday, October 7, 2018-5:21 PM

कम उम्र में ही बाल झड़ना आजकल एक आम समस्या बनती जा रही हैं। हेयरफॉल के कारण कुछ लोगों को तो गंजेपन का सामना भी करना पड़ता है। गंजेपन की वजह से बाल तो गवाने ही पड़ते हैं लेकिन साथ ही उन्हें दूसरों के सामने शर्मिंदी का सामना भी करना पड़ता है। वहीं गंजापन आपको कम उम्र में भी उम्रदराज दिखाता है। ऐसे में आप परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको एक असरदार तेल के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी यह समस्या कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी।

 

चंदन का तेल है फायदेमंद
दरअसल, चंदन के तेल की खुशबू से बालों की जड़ों में मौजूद ओआर2एंटी4 नाम के 'स्मेल रिसेप्टर' सक्रिय हो जाते हैं। इससे रिसेप्टर नए बाल उगाने में सक्षम केरोटिन प्रोटीन का उत्पादन बढ़ा देती है, जिससे बाल तेजी से उगने लगते हैं।

PunjabKesari

रिसर्च के मुताबिक भी फायदेमंद है यह तेल
रिसर्च के मुताबिक भी चंदन का तेल गंजेपन को दूर करने में सक्षम है। इसकी खुशबू और औषधीय गुणों से सिर में केरोटिन प्रोटीन के साथ विटामिन्स और हार्मोन्स भी सक्रिय हो जाते हैं, जिससे बाल दोगुना तेजी से बढ़ने लगते हैं।

PunjabKesari

यूं करें चंदन तेल का इस्तेमाल
चंदन का तेल कई औषधीय गुणों से भरपूर होता है इसलिए यह बाल बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद होता है। गंजेपन को दूर करने के लिए चंदन तेल से सिर की अच्छी तरह मालिश करके 25-30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद शैम्पू से स्कैलप को धो लें। नियमित रूप से लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपको कुछ समय में ही फर्क नजर आने लगेगा।

PunjabKesari
 

अगर आप भी फिर से सिर पर लहराते हुए बाल देखना चाहते हैं तो आज से ही इस तेल का इस्तेमाल शुरू कर दें।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: