16 OCTWEDNESDAY2019 11:20:04 PM
Nari

Travel Time: अकेली घूमना चाहती हैं तो ये रहीं आपके लिए सबसे सेफ टूरिस्ट प्लेस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Sep, 2019 04:51 PM
Travel Time: अकेली घूमना चाहती हैं तो ये रहीं आपके लिए सबसे सेफ टूरिस्ट प्लेस

महिलाओं को घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है। मगर बात जब सोलो ट्रिप की तो सेफ्टी का ख्याल आते हैं वो अपनी इस इच्छा को मन में ही दबा लेती हैं। लड़कियां चाहे कितनी भी आत्मनिर्भर, स्मार्ट या इंडिपेंडेंट क्यों ना हो जाए लेकिन अकेले घूमने का सवाल ही पेरेंट्स भी मना कर देते हैं। अगर आप भी सेफ्टी की वजह से सोले ट्रिप पर नहीं जा पाती तो परेशान ना हो क्योंकि आप हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जो महिलाओं के लिए पूरी तरह सुरक्षित हैं। आप यहां बिना की टेंशन के बिंदास होकर घूम सकती हैं।

 

लद्दाख

लद्दाख दिखने में जितना खूबसूरत है उतना ही यह महिलाओं के लिए सुरक्षित भी है। यहां के शांत, सुदंर और खूबसूरत माहौल का मजा आप बेफ्रिक होकर उठा सकती हैं।

PunjabKesari

उत्तराखंड

उत्तराखंड प्राकृतिक सुंदरता और अपने खूबसूरत नजारों के लिए काफी मशहूर हैं। घूमने और एंजॉय करने के लिए यह भी बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप बेझिझक देहरादून, नैनीताल जैसी खूबसूरत जगहें घूम सकती हैं।

PunjabKesari

सिक्किम

यहां महिलाएं बेखौफ होकर मस्ती और एंजॉय कर सकती हैं। खानपान, होटल बुकिंग के साथ-साथ लड़कियों को यहां हर तरह की सुविधा मिल जाएगी।

PunjabKesari

उदयपुर

अगर आप इतिहासिक जगह देखने की शौकीन है तो घूमने के लिए उदयपुर जा सकती है। यहां की ऐतिहासिक इमारतों, महलों और सुदंरता आपका दिल खुश कर देंगी। यहां आप बिना किसी डर के घूमने का आनंद उठा सकती है।

PunjabKesari

मैसूर

मैसूर में ट्रैवलिंग का मजा लेते हुए ही आपको किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि यहां के लोग काफी मददगार हैं। ऐसे में आप बेफ्रिक होकर यहां की हसीन वादियों का मजा ले सकती हैं।

PunjabKesari

शिमला

लोगों का सबसे पसंदीदा हिल स्टेशन शिमला भी बहुत सुरक्षित जगह है। यहां पूरा साल पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है इसलिए महिलाएं घूमने के लिए यहां अकेली भी जा सकती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News