Twitter
You are hereNari

सास बहू में बना रहेगा प्यार अगर अपनाएंगे ये वास्तु टिप्स

सास बहू में बना रहेगा प्यार अगर अपनाएंगे ये वास्तु टिप्स
Views:- Thursday, December 6, 2018-5:43 PM

सास-बहू दोनों ही घर के अहम सदस्य हैं, इनके बिना परिवारिक अच्छी तरह से नहीं चल सकता। वहीं, दोनों के बीच किसी न किसी बात को लेकर नोक-झोंक होना भी आम बात है। यही छोटी-छोटी परेशानियां बाद में बड़े झगड़े का कारण बन जाती हैं। जब किसी बात को लेकर दोनों में तालमेल नहीं बनता तब घर का माहौल भी खराब होना शुरू हो जाता है। ऐसा घर में वास्तु दोष के कारण भी होता है। छोटे-छोटे वास्तु टिप्स अपना कर रिश्तों में आ रही इन समस्याओं को दूर किया जा सकता है। 

घर में रखें चंदन की मूर्ति

वास्तु के अनुसार, घर में शांति भरा माहौल बनाए रखने के लिए घर में चंदन की मूर्ति रखना शुभ माना जाता है। यह मूर्ति घर में इस जगह पर रखें जहां सारे सदस्यों की नजरें पड़ती रहे, इससे सास-बहू के बीच पैदा होने वाले झगड़े खत्म हो जाते हैं और परिवार के दूसरे सदस्यों में तनाव भी खत्म हो जाता है। 

PunjabKesari, sandal ganesha

किचन में न हो काले रंग का कैबिनेट

पारिवारिक सदस्यों खासकर सास-बहू के बीच प्यार बनाए रखना चाहते हैं तो किचन में काले रंग का कैबिनट नहीं होना चाहिए। काले रंग से निकलने वाली अल्फा रेडिएशन सेहत के लिए ठीक नहीं होती। इससे सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है। पेस्टल शेड के कैबिनेट साकारात्मक ऊर्जा का संचार करने में मददगार हैं क्योंकि महिलाएं दिन में ज्यादा समय किचन में ही बिताती है इसलिए रंगों का असर उन पर ज्यादा पड़ता है। 

PunjabKesari, black kitchen cabinet

लगाएं सास-बहू की तस्वीर 

वास्तु के अनुसार, सास-बहू की नोंक-झोंक खत्म करने और रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए दोनों के कमरे में लाल रंग के फ्रेम में एक साथ खिंचवाई गई तस्वीर लगा दें। इससे आपसी प्यार बढ़ना शुरू हो जाएगा। 

उत्तर-पूर्व की दिशा में न रखें कूड़ादान

घर का महौल शांतमय बनाए रखने के लिए डस्टबिन को सही दिशा में रखना भी बहुत जरूरी है। घर की उत्तर-पूर्व दिशा में कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए। इस दिशा को साफ-सुथरा रखें, इससे घर में साकारात्मक्ता आने लगेगी। आपसी रिश्ते में तनाव भी दूर होने लगेगा। 

PunjabKesari, dustbeen

कमरे की दिशा हो सही

घर में सास-बहू का कमरा दक्षिण-पश्चिम दिशा में और बेटे-बहू का कमरा पश्चिम या दक्षिण दिशा में होना चाहिए। इससे दोनों में प्यार बना रहेगा। अगर बेटे-बहू का कमरा दक्षिण-पश्चिम में होगा तो सास-ससुर से झगड़ा रहेगा। 

ऐसे करें डैकोरेशन

सास-बहू के कमरे में नदी और झरने की खूबसूरत तस्वीर भी लगा सकते हैं। कमरे का इंटीरियर जितना खूबसूरत होगा मन उतना ही शांत रहेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News