23 SEPMONDAY2019 7:08:55 PM
Nari

बेडरूम में जरूर फॉलो करें ये रूल्स, पति-पत्नी के बीच बना रहेगा प्यार

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Sep, 2019 06:14 PM
बेडरूम में जरूर फॉलो करें ये रूल्स, पति-पत्नी के बीच बना रहेगा प्यार

कहते है कि समय के साथ-साथ रहन-सहन इतना बदल चुका है कि रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए बहुत सारे रूल्स बनाने पड़ते है। इनमें से सबसे जरुरी बात है कि रात को सोने से पहले आपका पार्टनर आपसे कैसा बिहेव करता है। माना कि पूरे दिन की थकान के बाद रात के वक़्त इंसान थोड़ी स्पेस व रेस्ट चाहता है। मगर जरूरी है कि इस दौरान पति-पत्नी के बीच प्यार हमेशा बरकरार हो। अगर आप भी चाहते है कि पार्टनर के साथ आपके रिलेशन अच्छे रहे या अपने रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहे तो कुछ बेडरूम रूल्स फॉलो करने होंगे। चलिए आपको बताते है कि बिस्तर पर जाने से पहले कौन सी बातें आपको हमेशा याद रखनी चाहिए। 

 

गुडनाइट कहना न भूलें 

आपको एक-दूसरे को विश कर के ही सोना चाहिए। यह आपके प्यार को बरकरार भी रखेगा और आपको एक सुकून भरी नींद भी प्रदान करेगा। 

 

शिकायत न करें 

आपका दिन बहुत थकान वाला होगा पर फिर भी अपने पार्टनर से कुछ अच्छी बात करें। उनसे किसी भी तरह की शिकायत न करें। यह उनका मूड भी बिगाड़ सकता है। 

PunjabKesari

खुल कर करें बात 

अच्छी बातें आप जितनी चाहे उतनी कर सकते है। उनसे उनके दिन के बारें में पूछे और समझने की कोशिश करें की वो कैसे मूड में है। 

 

नापसंद के बारें में न कहे 

शारीरिक संबंध बनाने के बाद अक्सर दो लोग एक अलग कम्फर्ट शेयर करते है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनकी भावनाओं का मजाक उड़ाएंगे। आप अपनी नापसंद कभी और भी साझा कर सकते है। 

PunjabKesari

विश्वाश न खोने दें 

एक-दूसरे पर भरोसा बनाए रखे और इस भरोसे को बिगड़ने न दें। यह आपके रिलेशनशिप की नीव को मजबूत बनाएगा। उनसे मीठी बातें कर उनका मूड हमेशा लाइट रखने की कोशिश करें। 

 

लैपटॉप या मोबाइल से दूरी 

अक्सर ऐसा होता है कि कपल में से कोई एक रात को सोने से पहले लैपटॉप या मोबाइल लेकर बैठ जाता है जोकि बिल्कुल गलत है। ऐसा करने से आपके बीच मनमुटाव पैदा होता है। रात का समय आप दोनों का है। इससे पार्टनर के साथ कुछ प्यार भरी बाते करके व्यतीत करें। 

PunjabKesari

Related News