21 APRSUNDAY2019 2:26:03 AM
Nari

प्रेस के बिना मिनटों में निकालें कपड़ों की सिलवटें

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 11 Oct, 2018 02:42 PM
प्रेस के बिना मिनटों में निकालें कपड़ों की सिलवटें

कई बार कपड़ों की सिलवटें निकालते समय ही अचानक प्रेस खराब हो जाती है। मगर कपड़ों को प्रेस करना तो जरूरी है क्योंकि ऑफिस में आप ऐसे खराब कपड़ें तो नहीं पहनकर जा सकते। ऐसे में आप परेशान न हो क्योंकि हम आपको बिना आयरन के ही कपड़ें प्रेस करने का तरीका बताएंगे। इस आसान ट्रिक के लिए आपको पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। चलिए जानते हैं आखिर किस तरह बिना प्रेस के आप 2 मिनट में ही कपड़ों की सिलवटें निकाल सकते हैं।


1.ब्लो ड्रायर 

PunjabKesari
अगर आपके पास प्रेस नहीं है और कपड़ों की सिलवटें निकालना चाहते हैं तो ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले कपड़ों को एक जगह पर बिछा दें। फिर इन कपड़ों पर थोड़ी दूरी से ब्लो ड्रायर करें। एेसा करने से कपड़ों की सिलवटें निकल जाएंगी। 

 
2. सिरका
सिरके से भी आप कपड़ों की सिलवटें निकाल सकते हैं। पानी में सिरका डालकर अच्छे से मिला लें। फिर पानी में कपड़ा गीला करें और सुखने के लिए रख दें।


 3. तौलिया
तौलिए से भी कपड़ों की सिकुड़न को आसानी से निकाला जा सकता है। सबसे पहले कपड़े को साफ टेबल पर बिछा दें। फिर उसपर गीला तौलिया रखकर धीरे-धीरे दवाएं। एेसा करने से कपड़े की सिलवटें दूर हो जाएंगी। 


4. वॉशिंग मशीन ड्रायर

PunjabKesari
ड्रायर से भी आप कपड़ों की सिकुड़न को गायब कर सकते हैं। बस अपने ड्रायर में 2-3 आइस क्यूब डालने होंगे और कुछ मिनट के लिए गर्म होने दें। मगर ध्यान रहें कि इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के बाद कपड़ों को इक्ट्ठा करके नहीं बल्कि उनको हैंगर में टांग दें। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad