Twitter
You are hereNari

महंगे क्लीनर से नहीं, इन चीजों से दूर करें बाथरूम की बदबू

महंगे क्लीनर से नहीं, इन चीजों से दूर करें बाथरूम की बदबू
Views:- Wednesday, July 11, 2018-5:00 PM

बाथरूम एक एेसी जगह जो जितनी साफ-सुथरी होगी उतना ही सेहत के लिए अच्छा रहेगा। क्योंकि घर में सबसे ज्यादा कीटाणु बाथरूम में ही होते है जो बीमारियां फैलाने का ही काम करते हैं। इसके साथ ही गंदी बाथरूम किसी का भी मूड खराब कर सकती है। कई बार तो इसकी बदबू के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ा है। एेसे में बाथरूम को साफ और दुर्गन्ध रहित रखने के लिए कई मंहगे-मंहगे क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं। मगर कोई फायदा नहीं होता। एेसे में आप घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके भी बाथरूम की दुर्गंध को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं। 

 

1. नींबू का रस
नींबू सुदंरता को बढ़ाने के साथ ही बाथरूम की दुर्गंध को दूर करने का काम भी करता है। बाथरूम की गंध से छुटकारा पाने के लिए नींबू को थोड़ा सा रस  फ्लोर पर डालकर दरवाजा बंद कर दें। कुछ समय बाद साफ पानी से बाथरूम को धो दें। एेसा करने से बाथरूम साफ होने के साथ ही दुर्गंधमुक्त भी हो जाएगा। 

 

2. बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडे से भी बाथरूम से आने वाले बदबू को दूर किया जा सकता है। 1 मुट्ठी बेकिंग सोड़ा लेकर उसको एक बाल्टी पानी में डालकर मिला लें। फिर इस पानी को फ्लोर पर फैला दें। कुछ देर तक पानी को एेसे फैले रहने दें। इसके बाद साफ पानी से बाथरूम को साफ कर लें। एेसा करने से बाथरूम की स्मैल दूर हो जाएगी। 

 

3. सिरका 
सिरका भी बाथरूम की स्मैल को दूर करने में सहायक है। सिरके को पानी में मिलाकर बाथरूम के फर्श में फैला दें। एेसा करने से गंध दूर होने के साथ ही फ्लोर पर चमक भी आ जाएगी। 

 

4. साबुन का पानी
बाथरूम की बदबू दूर करने का सबसे आसान तरीका है सुगंधित डिटर्जेंट पाऊडर से फ्लोर क्लीन करना। सप्ताह में दो से तीन बार ऐसा करने से दुर्गंध हमेशा के लिए दूर हो जाती है।

 

5. छोटे पौधे
बाथरूम में छोटे-पौधे लगाने से लगाने से वहां का वातावरण शुद्ध रहता है। इसके साथ ही जब आप बाथरूम का इस्तेमाल ना कर रहे हो तो दरवाजा बंद रखें।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News