23 OCTWEDNESDAY2019 1:09:51 AM
Nari

शादी के हफ्ते बाद पति 'मुकेश' से बोर नहीं बल्कि डर गई थी रेखा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 13 Jul, 2019 01:38 PM
शादी के हफ्ते बाद पति 'मुकेश' से बोर नहीं बल्कि डर गई थी रेखा

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा जब भी किसी इवेंट में स्पॉट होती हैं तो उन्होंने हमेशा मांग में सिंदूर भरा होता हैं हालांकि उनके पति की मौत हो चुकी है। वही आए दिन रेखा की पर्सनल लाइफ को लेकर कई तरह की खबरें सुनने को मिलती है। यासिर उस्मान की बुक 'रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी' में उनकी जिंदगी के कई पहलुओं के बारे में बताया गया है। इस बुक में यह भी बताया गया कि आखिर क्यों रेखा के पति बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल ने सुसाइड किया।

1990 को रेखा ने की थी बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी

बुक के मुताबिक, 4 मार्च 1990 को मुकेश रेखा की फ्रेंड सुरिंदर कौर के साथ उसके घर गए और उन्हें शादी के प्रपोज किया। दोनों की फैमिली मुंबई में नहीं थी लेकिन फिर भी उसी दिन देर रात रेखा और मुकेश ने शादी कर ली। शादी के 24 घंटे बाद ही दोनों हनीमून के लिए लंदन चले गए।
PunjabKesari

शादी के एक हफ्ते बाद रेखा को पता चली सच्चाई

शुरूआत का एक हफ्ता तो अच्छा निकला लेकिन बाद में रेखा को लगने लगा कि मुकेश बिल्कुल अलग है। दरअसल, मुकेश दिन में कई दवाइयां लेते थे जिसके बारे में जानकर रेखा हैरान थी। रेखा ने यह भी नोटिस किया कि मुकेश काफी परेशान रहते हैं फिर एक दिन मुकेश ने रेखा से कहा, मेरी जिंदगी में भी एक AB है।"

दरअसल, AB उनकी साइकोथेरेपिस्ट आकाश बजाज थी, जो 10 साल से उनका ट्रीटमेंट कर रही थी। आकाश तलाकशुदा और दो बेटियों की मां थीं। रेखा से शादी के लिए मुकेश ने आकाश से 9 साल पुराने रिश्ते को खत्म कर दिया। आकाश को नहीं पता था कि मुकेश रेखा से शादी करने वाले हैं। 

अप्रैल 1990 में की थी दूसरी बार शादी

रेखा ने दोबारा अप्रैल 1990 में मुकेश से शादी की, जिसमें उनके माता-पिता शामिल थे। बाद में वर्ल्डवाइड फाइनेंशियल क्राइसिस के चलते मुकेश को बिजनेस में काफी घाटा हुआ लेकिन उन्होंने रेखा को यह बात नहीं बताई हालांकि, बाद में रेखा को पता चल गया। यही से शुरू हुई दोनों के रिश्ते में दरार। शादी के दो महीने बाद रेखा दिल्ली जाकर काम करने लगी। वही मुकेश चाहते थे कि रेखा फिल्में छोड़कर उनके साथ रहे लेकिन रेखा ने शादी से पहले ही कह दिया था कि वे प्रेग्नेंट होने के बाद ही फिल्में छोड़ेंगी।
PunjabKesari

मुकेश ने की सुसाइड की कोशिश

रेखा के फिल्में ना छोड़ने पर मुकेश बिजनेस की परवाह किए बिना बॉम्बे में रेखा के साथ वक्त बिताने लगे। वह रेखा के सेट पर जाते, उन्हें देख लोग कहते  'क्या यही है, जिससे रेखा ने शादी की।' मुकेश का यह बर्ताव रेखा के लिए शर्मिंदगी का कारण बनने लगा। रेखा ने मुकेश और उनकी फैमिली से दूरी बनानी शुरू कर दी। उन्होंने मुकेश से बात करनी बंद कर दी। डिप्रेशन के चलते मुकेश ने सुसाइड करने की कोशिश की। 

बाद में रेखा ने मुकेश को फोन किया और लंबी बातचीत की और तलाक पर दोनों की सहमति बनी। 26 सितंबर 1990 को रेखा स्टेज शो के लिए अमेरिका चली गईं। 2 अक्टूबर 1990 को मुकेश ने अपने फार्महाउस में रेखा के दुपट्टे से लटककर जान दे दी।बता दें फैशन डिजाइनर बीना रमानी ने रेखा की मुलाकात मुकेश अग्रवाल से करवाई थी। दोनों की पहली मुलाकात मुंबई में हुई थी।  

Related News