17 SEPTUESDAY2019 6:01:42 AM
Nari

घर के यह दोष लाते हैं पैसे की बर्बादी, नहीं मिलता संतान का सुख

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Sep, 2019 05:17 PM
घर के यह दोष लाते हैं पैसे की बर्बादी, नहीं मिलता संतान का सुख

हर कोई अपने घर में सुख-शांति और खुशियों वाला माहौल चाहता है। अपनी इस इच्छा को पूरा करने के लिए व्यक्ति अपनी तरफ से पूरा प्रयास भी करता है। मगर फिर भी कई बार कहीं न कहीं कोई कमी रह जाती है। जिस वजह से लोग अपनी जीवन में निराश रहने लगते हैं। निराश होने की बजाय जरुरी है कि अपनी घर के वास्तु स्थिति पर थोड़ा ध्यान दिया जाए ताकि इन्हें दूर करके हम अपने जीवन में खुशियां भर सके...

PunjabKesari,nari

घर में बच्चे की किलकारी ना गूंजना

घर में बच्चे की किलकारी ना गुंजना, वास्तु दोष की निशानी हो सकती है। ऐसा तभी होता है जब घर का बीच वाला भाग सही तरीके से न बना हो। अक्सर घर का बीच वाला भाग आंगन कहलाता है, जिसकी ढलान हमेशा मुख्य द्वार की तरफ होनी चाहिए। ताकि आपके घर की नेगेटिव एनर्जी का बहाव बाहर की तरफ रहे।

लगातार पैसों की तंगी रहना

घर में हमेशा पैसों की कमी रहना भी वास्तु दोष की मुख्य निशानी है। पैसों की कमी रहेगी तो व्यक्ति हमेशा मानसिक तौर पर कमजोर फील करेगा। वास्तु के अनुसार घर में पैसों की तंगी रहने की मुख्य वजह नैऋत्य कोण में घर का मुख्य द्वार होना है। यदि आपका मेन गेट भी इसी दिशा में है तो उसे आज ही बदल डालें। नहीं तो पैसों की तंगी से आप हमेशा परेशान रहेंगे।

PunjabKesari,nari

खराब स्वास्थ्य

यदि आपके घर में वास्तु दोष हैं तो घर में कोई न कोई व्यक्ति हमेशा बीमार रहेगा। घर में हर वक्त किसी न किसी का बीमार रहना इसके लिए ईशान कोण में दोष हो सकता है। ईशान कोण घर का वह कोना है जहां पूर्व और उत्तर दिशाएं आपस में मिलती है। इसे जितना जल्दी हो सके ठीक करवा लें।

सिर पर चढ़ा कर्ज

घर की पूर्व दिशा में वास्तु दोष होने से आपको कर्ज से कभी मुक्ति नहीं मिलेगी। ऐसी परेशानियों से पीछा छुड़वाने के लिए घर की उत्तर दिशा में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक आइटम रखने से बचें। ऐसा करने से आपके घर का माहौल शांतमयी बनेगा और आपके सिर पर चढ़े कर्ज से आपको जल्द मुक्ति मिलेगी।

PunjabKesari,nari

बने-बनाए काम रुक जाना

बने-बनाए काम रुक जाना घर की आर्थिक स्थिति को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है। घर के मध्य भाग में भारी सामान रखने से इस तरह के वास्तु दोष घऱ में पैदा होते हैं। सीढीयों के नीचे कबाड़ या फिर शौचालय बनाने से भी इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News