04 MARTHURSDAY2021 3:04:05 PM
Nari

एक्टिंग के साथ-साथ समाज सेवा कर रही राजश्री, बदल रही गांवों की तस्वीर

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 20 Jan, 2021 02:16 PM
एक्टिंग के साथ-साथ समाज सेवा कर रही राजश्री, बदल रही गांवों की तस्वीर

एक्ट्रेस राजश्री देशपांडे को आपने कई वेब सीरीज में देखा होगा। राजश्री के फैंस सिर्फ उनकी एक्टिंग से ही रुबरू होंगे लेकिन शायद ही कोई इस बात से वाकिफ होगा कि वह एक समाज सेविका भी हैं। राजश्री नाभांगन नाम के एक एनजीओ से जुड़ी हैं जो किसानों, महिलाओं और ट्रांसजेडर्स के लिए काम करता है। 

PunjabKesari

राजश्री भी कर चुकी हैं आर्थिक संकट का सामना 

राजश्री देशपांडे औरंगाबाद की रहने वाली हैं। एक्ट्रेस खुद एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं और उन्होंने आर्थिक संकट से भरी चुनौतियों का सामना किया है। इतना ही नहीं राजश्री ने खुद भी बस और ट्रेनों से मराठावाड़ा के इलाकों में सफर किया है। 

गांव वालों की समस्याओं को समझा 

राजश्री के पिता भी एक किसान थे। इसलिए उन्होंने किसानों को आने वाली समस्याओं को करीब से देखा है। राजश्री गांव के लोगों को ट्रेन और बस से सफर करते हुए देखा करती थीं। तभी एक्ट्रेस ने गांव वालों से उन्हें आ रहीं मुश्किलों को लेकर बात की। 

PunjabKesari

30 गांवों तक पहुंचाया राशन 

इतना ही नहीं राजश्री मराठावाड़ा के पास पड़ते पांढरी और मठगढ़ गांव के किसानों के लिए काम कर रही हैं। लाॅकडाउन के दौरान फसलों पर हुए टिड्डियों के हमलेे से मुक्ति दिलाने के लिए भी राजश्री ने योजना बनाई थी। कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक तंगी का सामना कर रहे किसानों को राशन मुहैया करवाया था। इसके साथ ही उन्होंने 30 गांवों तक राशन पहुंचाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। 

लाॅकडाउन में जारी रहा काम

राजश्री का कहना है कि उन्होंने लाॅकडाउन शुरू होने के पहले 6 महीने तक गांवों में अपनी टीम के साथ 14-14 घंटे तक काम किया है। इसके अलावा उन्होंने शाहरुख खान से बात कर फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए 2500 पीपीई किट की व्यवस्था भी की थी। 

PunjabKesari

गांवों की बदल रही तस्वीर

वहीं अब वह गांव के स्कूल में स्टाफ रूम, लायब्रेरी और रसोई की व्यवस्था कर रही हैं। इसके अलावा वह स्कूल में बच्चों को संगीत, आर्ट एंड क्राफ्ट और डांस की सुविधा देने पर भी काम कर रही हैं।

Related News