25 APRTHURSDAY2024 5:22:51 PM
Nari

पुरानी सिल्क साड़ियों से इस तरह करें घर की सजावट

  • Updated: 19 Dec, 2017 02:54 PM
पुरानी सिल्क साड़ियों से इस तरह करें घर की सजावट

घर में रखी पुरानी सिल्क की साड़ियों को आप या तो फैंक देते है या उनका कुर्ता बनाकर पा लेती है। इन्हें फैंकने की बजाए आप इनका इस्तेमाल घर का सुंदर सामान बनाने के लिए कर सकती है। पुरानी सिल्क से थोड़ी क्रिएटिविटी दिखा कर आप इससे कई चीजें बनाकर घर को डिफरेंट लुक दे सकते है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह पुरानी सिल्क साड़ियों का इस्तेमाल करके आप घर के लिए पर्दों से लेकर गिफ्ट रैप बना सकती हैं।
 

1. पर्दे
सर्दियों में आप घर को गर्म रखने के लिए पुरानी सिल्क की साड़ियों से डैकोरेटिव पर्दे बना सकती है। सिल्क की साड़ियों से बने यह पर्दे आपके घर को गर्म रखने के साथ-साथ खूबसूरत लुक भी देंगे।

PunjabKesari

2. गिफ्ट पैक
पुरानी सिल्क की साड़ियों का इस्तेमाल आप गिफ्ट पैक करने के लिए भी कर सकते है। इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल छोटा -सा पर्स बनाने के लिए भी कर सकती है।

PunjabKesari

3. कुशन
कलरफुल सिल्क की साड़ियों से आप सोफे और बेड के लिए कुशन कवर बना सकती है। दो साड़ियों की सिलाई करके आप इससे कलरफल बेड शीट भी बनाकर उससे मैंचिग कुशन बना सकती है।

PunjabKesari

4. टेबल मेट
अलग-अलग सिल्क की साड़ियों को छोटे-बड़ो हिस्सों में काट कर सिलाई लगा लें। आप इसे टेबल मेट की तरह यूस करके घर को सुंदर लुक दे सकती है।

PunjabKesari

5. पार्टी डैकोरेशन
इन साड़ियों का इस्तेमाल आप किसी शादी के किसी फंक्शन के लिए भी कर सकते है। अलग-अलग कलर की साड़ियों को आप मेंहदी, बेंगल सेरामनी या किसी और फंक्शन में सजा कर डैकोरेशन को डिफरेंट बना सकती है।

PunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें Nari App

Related News