Twitter
You are hereNari

घर पर तैयार करें नैचुरल आईलाइनर, आईशैडो और मस्कारा

घर पर तैयार करें नैचुरल आईलाइनर, आईशैडो और मस्कारा
Views:- Wednesday, October 17, 2018-2:38 PM

खूबसूरत दिखने के लिए हर लड़की आइलाइनर और मस्कारा लगाती है। इससे ब्यूटी के साथ पर्सनैलिटी पर भी ऊभर का सामने आती है। मगर केमिकल्स युक्त आईस मेकअप प्रॉडक्ट्स आंखों को खराब भी कर सकते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप घर पर बने हर्बल और नैचुरल आइलाइनर और मस्कारा इस्तेमाल करें। आज हम आपको घर पर आइलाइनर और मस्कारा के साथ नैचुरल आईशैडो बनाना भी सिखाएंगे, जो न सिर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ाएगा बल्कि इससे आंखें खराब भी नहीं होगी।

 

1. आईलाइनर की सामग्री
नारियल तेल- 3 टेबलस्पून
चारकोल- ½ टीस्पून
शिआ बटर

आईलाइनर बनाने का तरीका
3 टेबलस्पून नारियल तेल, शिआ बटर और ½ टीस्पून चारकोल को अच्छी तरह मिक्स करें। जब यह गाढ़ा हो जाए तो आइलाइन ब्रश से लगाएं। ब्राउड शेड लाने के लिए आप इसमें कोको पाउडर भी मिला सकती हैं।

PunjabKesari

2. मस्कारा की सामग्री
नारियल का तेल- 2 टीस्पून
एलोवेरा जेल- 4 टीस्पून
बीज्वैक्स- 1 टीस्पून (कद्दूकस किया हुआ)
कोको पाउडर
कैप्स्यूल्स ऐक्टिवेटेड चारकोल- 1-2

मस्कारा बनाने का तरीका
एक बाउल में 2 टीस्पून नारियल का तेल, 4 टीस्पून एलोवेरा जेल और 1 टीस्पून कद्दूकस किया हुआ बीज्वैक्स हल्की आंच पर पिघला लें। अब इसमें कोको पाउडर या 1-2 कैप्स्यूल्स ऐक्टिवेटेड चारकोल मिक्स करके कुछ देर पकाएं। अब इसे मस्कारा ट्यूब में डालने के लिए मिश्रण को स्टिक बैग में डाल लें और फिर इसे ट्यूब में डाल लें। इस्तेमाल करने के बाद बोतल को कसकर बंद करें क्योंकि घर में बनाया मस्कारा सूख सकता है।

PunjabKesari

3. आईशैडो की सामग्री
आरारोट- ¼ टीस्पून
पसंदीदा कलर्ड पाउडर
शिआ बटर

आईशैडो बनाने का तरीका
आइशैडो बनाने के लिए ¼ टीस्पून आरारोट में मनपसंद पाउर्ड्स शेड मिलाएं। अब  इसमें ¼ टीस्पून शिआ बटर अच्छी तरह मिलाएं। जब इसमें पाउडरी टैक्स्चर आ जाए तो इसे आइशैडो की तरह इस्तेमाल करें। आप इसे कंटेनर में स्टोर करके भी रख सकती हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News