Twitter
You are hereNari

प्रीति ने वजन कंट्रोल करने के लिए लोगों को दिए बेस्ट टिप्स

प्रीति ने वजन कंट्रोल करने के लिए लोगों को दिए बेस्ट टिप्स
Views:- Saturday, December 29, 2018-9:30 AM

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति उन हीरोइनों में से एक हैं, जो खुद को फिट रखने के लिए घंटों पसीना बहाती हैं। फिट बॉडी और खूबसूरत लुक के लिए प्रीति हेल्दी डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज का भी ख्याल रखती हैं, खासकर फेस्टिवल्स के दौरान। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अपने फिटनेस के टिप्स भी फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं।

 

प्रीति ने शेयर किए फेस्टिव फिटनेस टिप्स

क्रिसमस का त्यौहार जा चुका है और नया साल आने वाला है। इन दोनों फेस्टिवल में लोग जमकर पार्टी करने के साथ हाई कैलोरी फूड भी खाते हैं, जिसके कारण वजन बढ़ जाता है। ऐसे में प्रीति ने वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह फेस्टिव सीजन (क्रिसमस और न्यू ईयर) में लोगों को वजन घटाने की टिप दे रही हैं।

 

फेस्टिव सीजन के लिए प्रीति के खास फिटनेस टिप

प्रीति ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह लोगों को वजन घटाने के टिप्स दे रही हैं। प्रीति ने बताया, 'फेस्टिव सीजन में हम जाने-अंजाने बहुत सारी कैलोरीज ले लेते हैं, जिन्हें आसानी से बर्न नहीं किया जा सकता है। ऐसे में प्रीति ने मजाक में 'ना' में गर्दन हिलाते हुए कहा कि आप हाई कैलोरी फूड्स को खाने के लिए मना कर दें।' इसके अलावा वह कहती है कि वजन कंट्रोल करने के लिए हेल्दी डाइट के साथ एक्सरसाइज करें।

प्रीति के अन्य फिटनेस टिप्स

प्रीति जिंटा के खास वर्कआउट

वह अपनी फिटनेस के लिए वर्कआउट को बहुत महत्व देती हैं। प्रीति दिन की शुरुआत योग से करती हैं, जो उन्हें फिट एंड फाइन रकने में मदद करता है। उनका कहना है कि योग फिट रखने के साथ मानसिक तनाव को भी दूर करती है।

 

डंबल्स एक्सरसाइज

फिटनेस को लेकर जागरुक प्रीति अक्सर लोगों को सेफ और हेल्दी खाना खाने की नसीहत देती रहती हैं। इस वीडियो में वह डंबल्स के साथ 3 एक्सरसाइज करती हुई नजर आ रही है, जिसमें बाइसेप्स, ट्राइसेप्स और एंडोर्फिन एक्सरसाइज शामिल हैं।

 

पिलेट्स एक्सरसाइज करती है प्रीति

इस वीडियो में प्रीति खुद को फिट रखने के लिए पिलेट्स कर रही हैं। यह एक्सरसाइज बॉडी, आर्म्‍स और बैक को टोन करने के साथ स्‍पाइन को भी मजबूत बनाती हैं।

डांस भी है फिटनेस सीक्रेट

डांसिंग हैबिट भी प्रीति का फिटनेस सीक्रेट है। उन्हें डांस करना बहुत पसंद है। वह कहती हैं जब उनका जिम जाने या वर्कआउट करने का मन नहीं होता तो वह डांस कर लेती हैं।

 

लोअर बैक को मजबूत बनाने के लिए एक्सरसाइज

हाल ही में प्रीति ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह लोअर बैक पेन को  मजबूत बनाने के लिए एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं। उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा है, 'यदि आप अपने कोर को मजबूत और पीठ के निचले हिस्से में दर्द नहीं करना चाहते हैं तो यह एक्सरसाइज करें। लोग हमेशा सोचते हैं कि कोर आपका पेट है लेकिन इसमें आपकी पीठ के निचले हिस्से को भी शामिल किया जात है और पीठ के निचले हिस्से के दर्द से निपटने के लिए यह मेरा सबसे पसंदीदा एक्सरासइज है'

 

प्रीति जिंटा की हेल्दी डाइट

प्रीति खुद घर पर ताजे फलों का जूस बनाकर पीना पसंद करती है और वह दिनभर में 6-7 बार थोड़ा-थोड़े लो कैलोरी फूड्स लेती रहती हैं। स्वस्थ व फिट रहने के लिए प्रीतित पपीता, हरी पत्तेदार सब्जियां और फलों का सेवन करती है। साथ ही काले सलाद (Kale Salad), ब्रांजिनो (Branzino), ट्रफल रिसोट्टो (Truffle Risotto), मुसली (Muesli) और वेजी बर्गर भी प्रीति की डाइट का हिस्सा है।

PunjabKesari, Festive Season, Preity Zinta, प्रिटी जिंटा का डाइट प्लान, Celebrity fitness, Health Tips


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by:

Latest News