23 OCTWEDNESDAY2019 7:29:45 AM
Nari

इस कैब ड्राइवर को सलाम, ट्रैफिकिंग के दलदल से बचाई प्रेग्नेंट महिला की जान

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 01 Oct, 2019 04:48 PM
इस कैब ड्राइवर को सलाम, ट्रैफिकिंग के दलदल से बचाई प्रेग्नेंट महिला की जान

भारत ही नही दुनियाभर में ह्यूमन ट्रैफिकिंग के साथ वूमेन ट्रैफिकिंग का काफी बढ़ा धंधा चल रहा है। महिला काम करने के लिए घर से निकलती है लेकिन कुछ लोग उन्हें वूमेन ट्रैफिकिंग के जाल में फंसा लेते है। वहीं ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स के एक कैब ड्राइवर ताहिर महमूद की समझदारी ने एक महिला को वूमेन ट्रैफिकिंग के चंगुल से छुड़ाने में मदद की। जब उस ड्राइवर को महिला को वेश्यालय पहुंचाने के लिए कहा गया तो उसने महिला की मदद करते हुए उसे पुलिस स्टेशन पहुंचा दिया। 

 

ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स में रोमानिया की एक प्रेग्नेंट महिला को बंधकर बना कर आरोपी विले रॉबर्ट एनेस्कू जबरदस्ती उनसे वूमेन का काम करवा रहा था। एक दिन उसने कैब ड्राइवर ताहिर महमूद को उस महिला को वेश्यालय ले जाने के लिए कहा। ताहिर ने उस समय अपनी समझदारी दिखाते हुए उस परेशान व बंधित महिला को वेश्यालय ले जाने की जगह पुलिस स्टेशन पहुंचा दिया। यहां पर महिला ने सारा मामला पुलिस को बता दिया। 

नौकरी के लिए मिली थी युवक से

महिला ने बताया कि मसाज वर्कर की नौकरी के लिए आई थी लेकिन उसे जबरदस्ती दूसरे काम में फंसाया गया। इतना ही नही उसे वहां पर बंधकर बना कर रखा गया था। उस दिन उसे वूमेन ट्रैफिकिंग में फंसाने के लिए वेश्यालय भेजा जा रहा था। महिला की बात को सुन कर पुलिस द्वारा विले रॉबर्ट एनेस्कू को दोषी करार उसे गिरफ्तार कर लिया गया हैं। इतना ही नही जमानत मिलने के बाद वह फरार हो गया था लेकिन कोर्ट द्वारा उसे 9 साल की सजा सुनाई गई हैं। 

PunjabKesari,Nari

सम्मानित होगा कैब ड्राइवर

एक प्रेग्नेंट महिला को वुमेन ट्रैफिकिंग से बचाने के लिए उस कैब ड्राइवर की काफी तारीफ की जा रही है। इतना ही नही ब्रिटेन की पुलिस आधिकारिक तौर पर उस ड्राइवर को सम्मानित करने वाली हैं। 

PunjabKesari, nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News