19 JULFRIDAY2019 3:01:34 AM
Nari

B'day Spl: एड से करियर शुरु करने वाली Preity ने अंडरवर्ल्ड से लड़ी अकेले लड़ाई, जानिए कुछ सीक्रेट्स

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 Feb, 2019 12:14 PM
B'day Spl: एड से करियर शुरु करने वाली Preity ने अंडरवर्ल्ड से लड़ी अकेले लड़ाई, जानिए कुछ सीक्रेट्स

लाखों दिलों की धड़कन डिंपल गर्ल यानी बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीटि जिंटा आज 44 साल की हो गई हैं। प्रीटि ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहरतरीन फिल्में की है जिसके लिए उन्हें कई अवॉड्स भी मिल चुके हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टीम किंग्स XI पंजाब की कॉ-ऑनर भी है। इसके अलावा भी प्रीटि ने कई ऐसे काम भी किए हैं, जो हर महिला के लिए इंस्पिरेशन है। चलिए आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताते हैं, जो शायद ही किसी को पता हो।


अंडरवर्ल्ड से लड़ी थीं प्रीटि जिंटा


साल 2001 में जब 'चोरी-चोरी, चुपके-चुपके' रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब्बास मस्तान की इस फिल्म पर रिलीज से पहले ही ग्रहण लग गया था। पुलिस को खबर मिली थी कि इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का पैसा लगा है लेकिन कागज पर फिल्म में मुंबई के हीरा कारोबारी भरत शाह का पैसा लगा हुआ था। पुलिस ने भरत शाह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को गवाहों की जरुरत थी पर गवाही के लिए कोई सामने नहीं आया। ऐसे में प्रीटि जिंटा गवाही देने के लिए अकेले गई थीं। इसी कारण उन्‍हें बाद में गॉडफ्रे फिलिप्‍स नैशनल ब्रेवरी अवॉर्ड दिया गया।

 

एड से शुरू किया था करियर

प्रीती ने अपने करियर की शुरुआत साबुन के एड से की थी। उन्होंने अपनी एक्टिंग के बलबूते पर फिल्मी दुनिया में  खास जगह बनाई। पिछले 20 साल में प्रीटि ने एक से एक बेहतरीन फिल्में दी हैं। साल 2003 में उन्हें फिल्म 'कल हो ना हो' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। प्रीटि को उनके बॉलीवुड डेब्यू फिल्म के लिए फिल्मफेयर पुरुस्कार से नवाजा गया है साथ-ही-साथ उन्हें  अंतर्राष्ट्रीय किरदार कनेडियाई फ़िल्म हेवन ऑन अर्थ के लिए सिल्वर ह्यूगो पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। 

 

PunjabKesari

 

34 बच्चियों की बनीं मां 

साल 2009 में प्रीटि ने अपने 34वें बर्थ़े पर  ऋषिकेश के एक अनाथालय से 34 बच्चियों को अडॉप्ट किया था। अपने बर्थ डे के दिन उन्होंने 34 बच्चों की मां बनने का बड़ा फैसला लिया था। इससे उनकी बेहतरीन शख्सीयत का पता चलता है।

 

600 करोड़ रुपए की विरासत को अपनाया नहीं 

ज्यादातर लोग ऐसा सोचते हैं कि बॉलीवुड स्टार्स के लिए पैसा ही सब कुछ होता है लेकिन प्रीति जिंटा के केस में ऐसा नहीं है। फिल्ममेकर कमाल अमरोही के बेटे शानदार अमरोही, प्रीति को अपनी बेटी मानते थे। उनकी विरासत के तौर पर 600 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रीति जिंटा को मिली लेकिन प्रीति ने इसे लेने से साफ मना कर दिया। 

 

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad