24 APRWEDNESDAY2024 4:01:06 PM
Nari

बॉलीवुड दीवाज पर छाया पोलका ड्रैसेज का जादू, यहां से लें ढेरों आइडियाज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Aug, 2019 10:20 AM
बॉलीवुड दीवाज पर छाया पोलका ड्रैसेज का जादू, यहां से लें ढेरों आइडियाज

 

आजकल दुनियाभर के डिजाइनर पोलका डॉट्स पैटर्न वाली ड्रैसेज का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है। वहीं मॉडल्स भी पोलका डॉट्स वाली ड्रैसेज पहनकर रैंप पर उतरना पसंद कर रही हैं। इतना ही नहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस में भी पोलका डॉट्स ड्रैसेज का क्रेज खूब देखने को मिलता है।

गर्मियों में एक वायरल सैंसेशन बन चुकी पोलका डॉट्स वाली बोहेमियन ड्रैस को एक थैला कहा है, फिर भी जारा द्वारा तैयार 3500 रुपए की कीमत वाली यह ड्रैस इस बात का सबूत है कि पोलका डॉट्स सदाबहार हैं।

PunjabKesari

परिधानों का यह पैटर्न 19वीं शताब्दी के मध्य में बहुत हिट बन गया था। इस बात पर विश्वास करने का एक कारण यह भी है कि मूल रूप से चैकोस्लोवाकिया के पीजैंट डांस से इसका संबंध है। पहली बार पोलका डॉट्स शब्द को 1857 में 'गोडीज लेडीज बुक' में देखा गया था। यह महिलाओं से संबंधित एक अमेरिकी पत्रिका थी।

PunjabKesari

इंडीटैक्स फैशन इंटरनैशनल लेबल पोलका डॉट वाली ड्रैसेज को आगे लाने वाला एकमात्र ब्रांड नहीं है। और भी बहुत से ब्रांड इस पैटर्न को आगे ला रहे हैं वहीं मॉडल्स भी पोलका ड्रैस को पहनकर रैंप पर उतरना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

इन ड्रैसेज में शानदार तथा क्यूट पोलका डॉट्स छपे होते हैं। आर्टिस्टिक डायरैक्टर सेलीन तथी हेदी स्लीमेन ने इस पैटर्न का इस्तेमाल करके बिग बो वाली ड्रैसेज तैयार की हैं और 1970 के दशक के फैशन को लोगों के सामने प्रस्तुत किया है।

दूसरी तरफ इटली के डिजाइन हाऊस मैक्स मारा ने पोलका डॉट्स के ऊपर पोलका डॉट्स की एक अन्य परत पेश करके जैकेट्स, ट्राऊजर्स तथा आऊटर वियर ड्रैसेज पेश की हैं। इसके साथ ही मोशीनो नामक ब्रांड ने भी टाइट्स पर पैन स्टाइल डिजािन तैयार करके पोलका डॉट ड्रैसिज तैयार की हैं। इस तरह के रैट्रो प्रिंट प्रादा, सेंट लोरेंट एंड्रियू, जी.एन जैसे डिजाइन लेबल के कलैक्शन में किसी समय देखे जा सकते थे।

PunjabKesari

PunjabKesari

हालांकि पोलका डॉट वाली ड्रैस पहनकर आप बुनियादी ढंग से इस ड्रैस की सुदंरता को प्रदर्शित कर सकती हैं।

डबल पोलका

आप 'पोलका ऑन पोलका' ड्रैस ट्राई र सकती हैं। पोलका डॉट वाली एक टीशर्ट और सिगरेट पैंट के साथ पहनें। इस बात का भी ख्याल रखें कि आप एक ही कलर फैमिली का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

अगर आप भड़किया दिखना चाहती हैं तो सफेद पोलका डॉट वाले ब्लाऊज को एक फ्लेयर्ड स्कर्ट के साथ पेयर करें, जिसपर इस जैसा ही प्रिंट हो।

PunjabKesari

इस बात का ख्याल रखें कि इस परिधान के एक पीस पर दूसरे के मुकाबले बड़े डॉट्स हों।

PunjabKesari

अपे परिधान को थोड़ा आधुनिक बनाने के लिए पोलका डॉट वाले बस्टीयर को फ्लैयर्ड के डैनिम्स या फिट एंज फ्लेयर्ड स्कर्ट के साथ कैरी करें।

PunjabKesari

PunjabKesari

इसे एक बोल्ड बैल्ट के साथ वियर करें। इसके साथ कंट्रास्ट कलर वाली ब्लॉक हील्स या किक्स का एक स्टाइलिश पेयर बहुत खूबसूरती दिखता है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News