23 APRTUESDAY2024 8:50:56 PM
Nari

रिलैक्स करने के लिए जन्नत से कम नहीं यह घाटी - Nari

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Oct, 2018 01:42 PM
रिलैक्स करने के लिए जन्नत से कम नहीं यह घाटी - Nari

रिलैक्स करने के लोग किसी ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां वह कुछ पल शांति से बिता सकें। आज हम आपको एक ऐसे ही खूबसूरत घाटी के बारे में बताएंगे। यहां आप अपनी बिजी लाइफ से छुटकारा पाकर मानसिक और आत्मिक शांति का अनोखा अनुभव ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं एक ऐसी घाटी के बारे में, जो तन और मन की थकान मिटाने के लिए किसी जन्‍नत से कम नहीं है।

PunjabKesari

करसोग घाटी की खासियत
हिमाचल में लोकप्रिय जगहों पर घूमने के लिए पर्यटक देश-विदेश से आते हैं, लेकिन अगर आप हिमाचल में शांत जगह की तलाश कर रहे हैं तो इसके लिए करसोग घाटी सबसे परफेक्ट है। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्थित करसोग घाटी में प्राचीन मंदिर और प्राकृतिक खूबसूरती देखने को मिलेगी।

PunjabKesari

ट्रैकिंग और हाइकिंग के लिए बेस्ट
शांति से छुट्टियां बिताने के साथ-साथ आप यहां ट्रैकिंग और हाइकिंग का मजा भी ले सकते हैं। करसोग में ट्रेकिंग के लिए शिकारी देवी, कमरू नाग, महू नाग और दमून नाम जैसे बेस हैं। इस पूरी घाटी का नजारा इतना खूबसूरत है कि आप इसे बार-बार देखना चाहोगे।

PunjabKesari

कीजिए मंदिरों के दर्शन
करसोग में ऐसे बहुत से मंदिर है जो अपनी खूबसूरती के साथ-साथ धार्मिक मान्ताओं के लिए भी मशहूर है। चंडिका देवी मंदिर, मामलेश्वर मंदिर, महुनाग मंदिर और कामाक्षा देवी के मंदिर में आप कई घंटों तक शांति से बैठ सकते हैं।

PunjabKesari

करिए गांव की सैर
करसोग घूमने जाए तो यहां के पारंपरिक हिमाचली मंदिर को देखना न भूलें। करसोग घाटी में ऐसे कई छोटे-बड़े गांव हैं, जहां आपको सुकून का अहसास होगा।

PunjabKesari

प्रकृति की गोद में रिलैक्स कीजिए 
यहां आप शांति से बैठकर कुदरती नजारों का मजा उठा सकती हैं। इससे आपका सारा तनाव छूमंतर हो जाएगा। यहां आप किसी भी जगह फैमिली के साथ पिकनिक का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News