23 APRTUESDAY2024 6:12:20 PM
Nari

इन देशों के लोग हैं काफी खुशमिजाज! (Pix)

  • Updated: 05 Nov, 2016 12:25 PM
इन देशों के लोग हैं काफी खुशमिजाज! (Pix)

दुनिया में कई प्लेस ऐसे है, जहां इंसान एक बार घूमने के लिए जाता है तो वहीं का होकर रह जाता है। वह शहर ही उसका दोस्त बन जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्लेस के बारे में बताएंगें, जहां घूमने के बाद यह शहर आपके दोस्त बन जाएंगे और आपका यहां से वापिस आने को मन नहीं करेंगा। एक खास बात और है कि यहां रहने वाले लोग सबसे अच्छे और विनम्र स्वभाव के होते है। यह हर किसी को अपना बना लेते है। 

 


1. स्टॉकहोम, स्वीडन

स्टॉकहोम में लगभग 3 लाख की आबादी रहती है। यह एक सांस्कृतिक, मीडिया और स्वीडन के आर्थिक केंद्र है। यह प्लेस घूमने के लिए बैस्ट है। 
2. मेक्सिको सिटी, मेक्सिको

मेक्सिको शहर सबसे लोकप्रिय शहर है। यह अमेरिका का महत्वपूर्ण वित्तीय केंद्र है मैक्सिको शहर सुंदर महलों और चिलांगॉ के रूप में जाना जाता है।
3. वारसा, पोलैंड

वारसॉ पोलैंड की राजधानी है और अनुकूल प्रकृति के लिए जाना जाता है। वारसा के पुराने शहर ज्यादातर द्वितीय विश्व युद्ध से प्रभावित है। 

4. ऑकलैंड, न्यूजीलैंड

ऑकलैंड न्यूजीलैंड के उत्तर में बसा एक प्रमुख शहर है। शहर के केंद्र में प्रतिष्ठित टावरों बंदरगाहों का पूरा दृश्य है। यहां के लोग बहुत दोस्ताना और विनम्र हैं। आप कॉफी बार या आसपास किसी भी रेस्तरां से किसी भी तरह का खाना ऑडर कर सकते है।

5. ज़गरेब, क्रोएशिया

ज़गरेब क्रोएशिया में स्थित है और यह देश के उत्तर में स्थित है। यहां के लोग काफी विनम्र स्वबाव के है और जल्दी ही हर किसी को अपना बना लेते है। 

6. साओ पाओलो, ब्राज़ील

साओ पाउलो ब्राजील के दक्षिण में स्थित है। यह सांस्कृतिक संस्थाओं और पुरानी परंपरा के साथ-साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय शहर में से एक है। 

Related News