25 APRTHURSDAY2019 6:13:52 PM
Nari

चीन का अजीबोगरीब ट्रीटमेंट, चाकू और सांपों से दूर किया जाता है तनाव

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Mar, 2019 04:04 PM
चीन का अजीबोगरीब ट्रीटमेंट, चाकू और सांपों से दूर किया जाता है तनाव

प्रेशर के चलते ज्यादातर लोग तनाव में रहते हैं। वहीं तनाव दूर करने के लिए कुछ लग वॉक करते हैं तो कुछ एक कप चाय पीते हैं लेकिन चीन में तनाव कम करने के लिए चाकू और सांपो का सहारा लिया जा रहा है। जी हां, चीन में तनाव से छुटकारा पाने व रिलैक्स होने के लिए लोग अपने शरीर पर चाकू और छुरियां चलवाते हैं। 

 

यहां चाकू व सांपों से दी जाती है मसाज

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन चाकू की मदद से लोगों को मसाज दी जाती है. इस खौफनाक मसाज का नाम 'नाइफ मसाज' है। दरअसल, इस नाइफ मसाज से मांसपेशियों को आराम मिलता है और इससे दिमाग को शांति व सुकून का अहसास होता है, जिससे तनाव मिनटों में दूर हो जाता है।

PunjabKesari

तेज धार वाले चाकू से दी जाती है मसाज

थेरेपी से पहले चाकू की धार को तेज किया जाता है और उसके बाद क्लाइंट की बॉडी व चेहरे पर तेज तर्रार वाले 2 चाकू से मसाज दी जाती है। हालांकि इसे सीधा स्किन पर नहीं लगाया जाता। थेरेपी से पहले लोगों की बॉडी को खास पतले कपड़े की मदद से ढका जाता है, जिसके बाद मसाज की प्रक्रिया शुरू की जाती है। बता दें कि इस थेरेपी के लिए खासतौर पर चाकू तैयार किए जाते हैं, जो पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं।

PunjabKesari

2000 साल पुरानी है यह तकनीक

यह मसाज का कोई नया ट्रेंड नहीं है बल्कि यह तकनीक लगभग 2000 साल पुरानी है। हालांकि इसकी शुरुआत चीन में हुई थी। प्राचीनकाल में मांसपेशियों में दर्द, स्किन, जोड़ों के दर्द आदि के इलाज के लिए चाकू से मसाज की जाती थी। चीन के बाद अब ये अजीबोगरीब थेरेपी जापान और ताइवान तक पहुंच गई है, जो काफी ट्रेंड में है।

PunjabKesari

50Kg सांप से भी दी जाती है मसाज

इसके साथ एक और अजीबोगरीब थेरेपी का ट्रेंड भी काफी चल रहा है, जिसमें 50Kg सांप से मसाज दी जाती है। इस स्नेक थेरेपी में शरीर के ऊपर सांप छोड़ा जाता है, जो लोगों के शरीर पर रेंगता है। एक्सपर्ट का मानना है कि सांप का ठंडा टेंपरेचर और अधिक वजन दोनों मिलकर लोगों को रिलेक्स करने में मदद करते हैं। सांपों से मसाज द्वारा लोग अपने तनाव को कम करने की कोशिश करते हैं।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए भी है फायदेमंद

इस नाइफ व स्नेक मसाज के बाद न सिर्फ आप स्ट्रेस फ्री महसूस करेंगे बल्कि आपकी स्किन भी पहले से ज्यादा सुंदर और ग्लोइंग हो जाएगी। साथ ही इससे मुंहासों, पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं भी दूर होंगी।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad