Twitter
You are hereNari

पार्टनर पहले से है Divorce तो लोग सुनाएंगे इस तरह की बातें

पार्टनर पहले से है Divorce तो लोग सुनाएंगे इस तरह की बातें
Views:- Sunday, November 25, 2018-1:44 PM

शादी उम्र भर का रिश्ता माना जाता है लेकिन कुछ पति-पत्नी ऐसे होते हैं जिनके रिश्ते में दरार पड़ जाती है। यही मनमुटाव बाद में तलाक की वजह बनता है। इन लोगों के बारे में लोगों की सोच और नजरियां बदल जाता है। अगर आपका कोई दोस्त तलाकशुदा है और फिर भी आप उससे मिल-जुल रहे हैं तो आपको भी तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती हैं। दोस्ती को आप आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो पहले खुद को लोगों की कई तरह की अफवाहों और सवालों का जवाब देने की आदत बनानी पडेगी। आइए जानते हैं तलाकशुदा लोगों के बारे कैसी होती है लोगों की सोच जो आपका मन बदल सकती है। 

पहले रिश्ते में असफल होने का कारण

तलाकशुदा व्यक्ति को लोग अलग नजर से देखते हैं लेकिन हर कोई परफैक्ट हो ऐसा भी जरूरी नहीं है। रिश्ता अगर बोझ बन चुका है तो इसे छोड़ना बेहतर है क्योंकि जरूरी नहं कि हर इंसान गलत हो। यह भी समझना चाहिए कि एक्स उसकी भावनाओं को समझ ही न पाया हो। 
PunjabKesari, Divorce partner

बच्चे की जिम्मेदारी

आप अगर किसी तलाकशुदा से शादी करने जा रही हैं तो सबसे पहले लोगों की सवाल होता है कि क्या उसके बच्चे भी हैं। उनकी जिम्मेदारी किसके पास हैं और अगर बच्चा नहीं है तो यह सवाल परेशान करता है कि वह बच्‍चा पैदा कर पाने में सक्षम ही नहीं हैं।शायद तलाक की यही वजह रही होगी।  

तलाक बनता है डर

यहां परिवार और लोगों के मन में यह सवाल भी उठता है कि व्यक्ति दोबारा भी तलाक ले सकता है। इस बारे में यह सोचनी भी जरूरी है कि तलाक जैसा मुश्किल फैसला आसानी से  नहीं लिया जा सकता। यह मुश्किल परिस्थितियों पर निर्भर करता है। अगर पार्टनर एक दूसरे को अच्छी तरह से समझे तो रिश्ते में कोई परेशानी नहीं आती। 

झगडालू और चिड़चिड़ा स्‍वभाव

पहले तलाक की वजह अगर लड़ाई-झगड़ा था तो जरूरी नहीं कि दूसरी बार भी वैसा ही हो। लोग बातें बनाते हैं लेकिन अपने रिश्ते को किस तरीके से सही रखना है यह आपके ऊपर निर्भर करता है। 
PunjabKesari, Partner

इमोशनल सपोर्ट जरूरी

लोगों की बातों में आने की बजाय अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के बारे में सोचिए। आपका पार्टनर इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है, उसकी स्थिति को समझते हुए इमोशनल सपोर्ट करना चाहिए। अगर उसमें किसी तरह की कोई कमी भी हो तो खुद ही दूर हो जाएगी। 
PunjabKesari, Couple
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News