23 FEBSATURDAY2019 11:56:02 AM
Nari

पार्टनर संग हंसी-मजाक, स्ट्रोंग रिलेशनशिप की खास वजह

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Jan, 2019 06:46 PM
पार्टनर संग हंसी-मजाक, स्ट्रोंग रिलेशनशिप की खास वजह

हर कोई अपने पार्टनर के साथ प्यार भरा रिश्ता बनाए रखना चाहता है। अक्सर लोेग सोचते हैं कि सीरियस रहकर अच्छा रिश्ता बनाया जा सकता है लेकिन हाल ही में हुई स्टडी से पता चला है कि लाइफ पार्टनर संग हंसी-मजाक और छेड़खानी करने के मूड में रहने वाले लोग अच्छे रिलेशनशिप को इंजॉय करते है। जो लोग लाइट मूड में एक दूसरे के साथ मजाक करते हैं, उन लोगों के लंबे वक्त तक साथ रहने की संभावना  ज्यादा होती है, यानी एक नई स्टडी में यह बात सामने आयी है कि वैसे कपल्स जो हमेशा एक दूसरे के साथ हंसी-ठिठोली करते हैं उनका रिश्ता दूसरों की तुलना में अधिक लंबा और मजबूत होता है।

 

स्टडी में हुआ खुलासा

एक स्टडी के लिए 1 लाख 50 हजार कपल्स की जांच की गई। इस स्टडी में वैसे कपल्स जो साथ में हंसी-मजाक करते हैं जिसमें ऐसे जोक्स शामिल हैं जिनका मकसद सिर्फ हंसना है और एक दूसरे को चिढ़ाना या नीचा दिखाना नहीं है, उनका रिश्ता लंबे वक्त तक टिका रहता है।

 

हंसने का मतलब मजाक उड़ाना नहीं

हंसी-मजाक और जोक करने का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप पार्टनर का मजाक उड़ाएं। स्टडी में साफ तौर पर यह बात हुई है कि वैसे जोक्स जो 2 लोगों के बीच ही होते हैं और जिनका मकसद सिर्फ हंसना होता है, उन जोक्स के जरिए आपका रिश्ता मजबूत बनता है। हालांकि जो कपल्स अश्लील मजाक करते हैं और एक दूसरे को चिढ़ाने की कोशिश करते हैं उनका रिश्ता लंबा नहीं चल सकता।


रोमांस और सेंस ऑफ ह्यूमर का कंबीनेशन

जब आप पार्टनर से हसीं और खुशी का रिश्ता रखते हैं तो ऐसे में आप अपनी स्ट्रैंस और तनाव को रिश्ते से दूर कर पाते हैं और पार्टनर को भी स्पेशल फील होता है। इतना ही नहीं जब आप पार्टनर संग अपनी हंसी और खुशी को शेयर करते हैं तो दो लोगों के बीच रोमांटिक अट्रैक्शन भी बढ़ता है।


 

Related News

From The Web

ad