20 APRSATURDAY2024 6:42:38 AM
Nari

पार्टनर के बारे में ये 4 चीजें जानने के बाद ही शादी के लिए कहें 'हां'

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Jul, 2018 10:28 AM
पार्टनर के बारे में ये 4 चीजें जानने के बाद ही शादी के लिए कहें 'हां'

लड़का हो या लड़की, हर कोई अपने लिए ऐसा जीवनसाथी चाहता है जो ईमानदार, केयरिंग और लविंग हो। जिदगीभर रिश्ता निभाने के लिए एक अच्छे साथी का होना बहुत जरूरी है। इसलिए जीवनसाथी चुनते समय आपको गंभीरता से फैसला लेना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिसे जानें बिना आपको शादी के लिए हां नहीं कहनी चाहिए। अगर आप भी शादी करने जा रहे हैं तो पार्टनर की इन बातों को जानने के बाद शादी के लिए हां कहें।
 

1. आत्मविश्वास
जिन लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है वह रिश्ते में आई परेशानी को सुलझाने की भी कोशिश नहीं करते। ऐसे लोग तो शिकायत करने से भी घबराते हैं। ऐसे में शादी से पहले ही जान लें कि आपके पार्टनर में आत्मविश्वास की कमी तो नहीं है।
 

2. ज्यादा इमोशनल होना
पार्टनर का इमोशनल होना अच्छी बात है लेकिन हद से ज्यादा भावुक होना रिश्ते पर असर डालता है। ज्यादा इमोशनल लोग आपसे बार-बार पूछते रहते हैं कि क्या आप उससे प्यार करते हैं? आपका जवाब हां होने पर भी उन्हें पूरी तरह तसल्ली नहीं हो पाती। ऐसे लोग हमेशा अपने रिश्ते को लेकर असुरक्षा महसूस करते हैं।
 

3. दोस्तों से ईष्र्या
अगर आपका होने वाना पार्टनर दोस्तों से जलन, फ्रैंड्स के साथ आउटिंग पर चिढ़, मेल या फीमेल कलीग्स की बुराई करे तो अलर्ट हो जाएं। इस तरह के पार्टनर हमेशा अपने रिश्ते को लेकर असुरक्षा या डर महसूस करते हैं, जोकि रिश्ते पर भी बुरा असर डालता है।
 

4. शौक और आदतें
अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद के बारे में पहले ही पूछ लें। पार्टनर की पसंद-नापसंद से आधी से ज्यादा चीजें अपने आप ही क्लीयर हो जाती हैं। इसलिए अपने मैरिज मीटिंग के दौरान उनसे यह जरूर पूछें कि उन्हें किस तरह का लड़का या लड़की पसंद है। इसके अलावा यह भी पूछें कि वह अपने लाइफ-पार्टनर में क्या चीजें चाहते हैं।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News