18 OCTFRIDAY2019 12:34:23 AM
Nari

यहां है बुढापे की डिंमाड, रैंप पर भी वॉक करती है बूढ़ी मॉडल्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Feb, 2019 06:43 PM
यहां है बुढापे की डिंमाड, रैंप पर भी वॉक करती है बूढ़ी मॉडल्स

आपने अक्सर सुना होगा कि उम्र बढ़ने से जिंदगी रुकती नहीं है, यह तो सिर्फ एक नंबर होता है। इसका अच्छा उदाहरण दिया है चीन की मॉडल ने। जिनका नाम मा यिनहॉन्ग शंघाई है। चमकीले परिधानों में और छोटे-डाई किए हुए बालों में वह बेहद कॉन्फिडेंट नजर आती हैं। मा ने मॉडलिंग में दो साल पहले डेब्यू किया था और अब उनकी मांग तेजी से बढ़ रही है। आजकल वह बड़े-बड़े ब्रेंड्स के लिए रैंपवॉक करती है।

 

सीनियर सिटीजन मॉडल

चीन और अंतरराष्ट्रीय मार्केट में मा सीनियर सिटीजन मॉडलों में से एक हैं।  दरअसल, सीनियर सिटीजन मॉडल्स इस वर्ग के उपभोक्ताओं को ब्रैंड्स की तरफ खींच लाने में सफल हो रही हैं।

PunjabKesari

 

फिट रहने के लिए करती है एक्सरसाइज

मा कहती है कि फैशन इंडस्ट्री सफेद बालों और झुर्रियों के साथ भी सीनियर मॉडलो को गले लगा रही है लेकिन इसके बावजूद स्टाइलिश और फिट रहना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि वह फिट रहने के लिए जिम में नियमित तौर पर एक्सरसाइज करती हैं क्योंकि अच्छी सेहत के साथ ही कैटवॉक किया जा सकता है।

 

युवाओं के साथ किया रैंपवॉक

हाल ही में चीन के एक शो में मा ने युवा महिलाओं और मॉडल्स के साथ रैंप शेयर किया था। उनका मानना है कि वह बिना ड्रेसिंग और मेकअप के कहीं नहीं जाती, वह कभी भी खुद को बूढ़ी दादी के तौर पर पेश नहीं करती है।

PunjabKesari

 

बढ़ती हुई मांग

कभी जीवन बीमा तक सीमित रहने वाले सीनियर नागरिक की अब ग्लैमरस फैशन ब्रैंड्स में डिमांड बढ़ती जा रही है। 2050 तक चीन में एक-तिहाई आबादी 60 साल से उम्र से ऊपर हो जाएगी। इस आयुवर्ग के लोगों की आमदनी ज्यादा है और लिविंग स्टैंडर्ड भी हाई है इसलिए बाजार में सीनियर सिटीजन मॉडल्स की मांग बढ़ गई है।

Related News