27 MARWEDNESDAY2019 1:33:40 AM
Nari

Beauty: शाइनी स्किन के लिए करें होममेड Oil Wax, घर पर आसानी से करें तैयार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Mar, 2019 06:57 PM
Beauty: शाइनी स्किन के लिए करें होममेड Oil Wax, घर पर आसानी से करें तैयार

लड़कियों के बीच इन दिनों ऑयल वैक्स का खूब क्रेज है। यह हेयर रिमूव करने के साथ ही स्किन में शाइन भी लाती है। वहीं, यह नॉर्मल वैक्स से ज्यादा असरदार है। होली में भी चंद दिन ही बाकी रह गए हैं। ऐसे में टेंशन हो रही होगी कि रंगों के अत्याचार से स्किन को कैसे बचाएं। रंगों को हटाने के लिए आप घर पर बनाए उबटन और फेसपैक का तो सहारा ले ही सकती हैं लेकिन ऑयल वैक्स भी आपकी खूब मदद करेगा।

 

क्या है ऑयल वैक्स? 

ऑयल वैक्स में ऑइल का इस्तेमाल किया जाता है। नॉर्मल वैक्स में शुगर होती है और ज्यादा गर्म लगाने पर उससे स्किन जलने का चांस होता है। वहीं, ऑयल वैक्स को ज्यादा गर्म यूज करने के बावजूद स्किन पर कोई नेगेटिव असर नहीं पड़ता। वॉटर बेस्ड नॉर्मल वैक्सिंग के दौरान स्किन पर पाउडर लगाकर गर्म वैक्स अप्लाई की जाती है, जबकि ऑयल वैक्स में सबसे पहले स्किन पर लेवेंडर, ऑलिव ऑयल या जैसमीन तेल लगाया जाता है। बालों को रिमूव करते समय छोटी-छोटी स्ट्रिप्स यूज की जाती हैं। 

PunjabKesari

 

लेटेस्ट ट्रेंड

गर्मियों में कैप्रीज, स्कर्ट्स और शॉर्ट्स जैसी ड्रेसेज तभी अच्छी लगती है, जब आपकी स्किन साफ और चमकदार हो। यही वजह है कि इन दिनों गर्ल्स अपनी स्किन की शाइनिंग के लिए ऑयल वैक्स खूब ट्राई कर रही हैं। वैसे भी यह लेटेस्ट ट्रेंड है। इस नई तकनीक से हेयर रिमूव होने के साथ ही स्किन पर शाइन भी आती है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स की मानें, तो एक्ट्रेसेज और मॉडल्स के बीच भी ऑइल वैक्स बहुत पॉप्युलर है। आप इसे किसी भी अच्छे ब्यूटी सलून में करवा सकती हैं।

 

नेचुरल शाइनिंग 

अगर आपने पार्टी में किसी महिला की स्किन में खास चमक देखी हो और उसे नेचुरल समझ रही हैं, तो एक मिनट रुक जाइए। आपको बता दें कि यह चमक ऑयल वैक्स करवाने से आती है। गौरतलब है कि यह नॉर्मल वैक्स से कहीं ज्यादा असरदार है। इसका सबसे बड़ा फायदा यही है कि इससे स्किन में चमक लंबे टाइम तक बनी रहती हैं, जो देखने में नेचुरल लगती है। 

PunjabKesari

 

डेड लेयर रिमूव करें

ऑयल वैक्सिंग अनचाहे बालों को जड़ से रिमूव करती है और इसे करते समय डेड लेयर निकल जाती है। इसमें दर्द भी कम होता है। बाल कितने भी हार्ड हो आसानी से निकल आते हैं। अगर बात कीमत की करें, तो नॉर्मल वैक्स और ऑयल वैक्स में 200 से 300 रुपये तक का फर्क है। ऑयल वैक्सिंग में डेड लेयर स्किन से निकल जाता है लेकिन नॉर्मल वैक्स में यह पॉसीबल नहीं है।

 

बेस्ट है ऑइल वेक्स

गर्ल्स के बीच बिकनी वैक्स, ब्रजीलियन वैक्स और अमेरिकन वैक्स भी ट्रेंड में है लेकिन ऑयल वैक्स को इससे बेहतर माना जा रहा है। ब्रजीलियन वैक्स फेस और लिप्स पर होती है। यह 100 व 200 ग्राम के पैक में आती हैं। इसमें छोटी स्ट्रिप्स से बालों को रिमूव किया जाता है। वहीं, अमेकिरन वैक्सिंग में इसमें तीन इंच मोटी स्ट्रिप का इस्तेमाल किया जाता है। 

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad