20 OCTSUNDAY2019 3:37:29 AM
Nari

ऑफिस गोइंग गर्ल्स को जरूर पता होने चाहिए ये Instant मेकअप टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Jul, 2019 01:24 PM
ऑफिस गोइंग गर्ल्स को जरूर पता होने चाहिए ये Instant मेकअप टिप्स

ऑफिस जाते समय अक्सर जल्दबाजी में समझ में नहीं आता कि झटपट तैयार कैसे हुआ जाए। कई बार महिलाएं ज्यादा मेकअप करके क्लाऊन लक में ही ऑफिस के लिए निकल पड़ती हैं। ऐसा स्थिति ना बनें इसलिए आपको ऑफिस मेकअप के कुछ टिप्स पता होना चाहिए।

 

माइश्चराइजर का यूज

माइश्चराइजर को तब तक लगाएं जब तक स्किन की ड्राईनेस पूरी तरह खत्म ना हो जाए। अगर आपकी स्किन साफ है तो टिंटेड माइश्चराइजर का यूज करें।

PunjabKesari

फाऊंडेशन और कंसीलर

फुल के साथ ही शियर कवरेज के लिए लाइट लिक्विड फाऊंडेशन इस्तेमाल करें। साथ में जहां जरूरत लगे वहां कंसीलर का यूज करें। हल्का-सा डस्ट कर लें और ट्रांसलूसैंट पाऊडर पूरे चेहरे और गर्दन पर डैब करें। फाऊंडेशन के बाद चीक एपल्स को एक हेल्दी कलर फ्लश देने के लिए सॉफ्ट पिंक और पीच में नैचुरल ब्लश लगाएं। 

काजल और लाइनर

काजल और लाइनर भी ब्लैक के अलावा किसी अन्य कलर में लगाएं। चॉकलेट और ग्रे ऑफिस के लिए आदर्श लाइनर रहेंगे। इस तरह आंखें अलगभी दिखेंगी और ज्यादा मेड अप भी नहीं लगेंगी। आखिर में आंखों को मस्कारा के साथ फाइनल डैफीनेशन देना ना भूलें।

PunjabKesari

लिपस्टिक

सबसे पहले होंठों को पैंसिल से आऊटलाइन करें। अब ब्लैंड करके लिप्स को मैट फिनिश के लिए हल्का-सा ब्लॉट कर  लें। यह लांग लास्टिंग रहेगा। अगर लिप ग्लॉस लगाया है तो कलर सॉफ्ट और नैचुरल ही रखें। शिमर का बिल्कुल यूज ना करें। इसी तरह से लिपस्टिक भी वैल डिफाइंड तरीके से ही लगाएं।

मेकअप टिप्स

-मेकअप पूरा करने के बाद एक सॉफ्ट और साफ ब्रश लें और उससे सर्कुलर मोशन में हार्श एजेस और कलर्स अच्छे से ब्लैंड करें।
-प्राइमर पर अक्सर ध्यान नहीं दिया जाता लेकिन अगर मेकअप को प्राइमर करते हुए शुरू किया जाए तो यकीनन फर्क देखने को मिलेगा। ये आपके मेकअप का परफॉमेंस बढ़ा देगा। मेकअप करने से ठीक पहले प्राइमर की एक पतली लेयर जरूर लगाएं।
-स्टोर में रहते हु्ए स्प्रे कर लें और पूरे दिन लगाए रखें। जैसे-जैसे दिन बीतेगा वैसे-वैसे नोट्स बदलते जाएंगे इसलिए हर नोट को टेस्ट करने के बाद ही परफ्यूम लें।
-कंसीलर को हमेशा फाऊंडेशन के बाद लगाएं। नहीं तो वह पूरा साफ हो जाएगा।
-अगरर नेल पॉलिश मैसी हो जाए तो एसीटोन में एक छोटा ब्रस डिप करें और फिर नाखून के एजेस साफ करें। ब्रश हमेशा कॉटन या ईयर बड्स से ज्यादा बेहतर सफाई करेगा।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News