14 OCTMONDAY2019 11:17:50 AM
Nari

टीवी की इस अभिनेत्री की हुई ऐसी हालत कि घर और ज्वैलरी बेचनी की आई नौबत

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 11 Oct, 2019 12:54 PM
टीवी की इस अभिनेत्री की हुई ऐसी हालत कि घर और ज्वैलरी बेचनी की आई नौबत

टीवी की दुनिया की 'फेम शो फुलवा', 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' और 'स्वरागिनी' में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं एक्ट्रेस नूपुर अलंकार इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रही हैं। खबरों की मानें तो एक्ट्रेस की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि नौबल उन्हें अपने गहने बेचने तक की आ चुकी हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों उनका पैसों की लिए भटकना पड़ रहा है? 

 

नूपुर का कहना है कि पंजाब और महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) कलैप्स होने से उन्हें समस्या हो रही है क्योंकि उनके परिवार के बैंक अकाउंट इसी बैंक में हैं और सभी अकाउंट फ्रीज हो गए हैं। उनकी मां, बहन, पति, ननद और ससुर सभी का अकाउंट फ्रीज है। आरबीआई ने हाल में पीएमसी के खाता धारकों पर कई प्रतिबंध लगाए हैं। इसके तहत एक निश्चित सीमा से ज्यादा रुपए अकाउंट से नहीं निकवाए जा सकते हैं। पहले यह सीमा 1000 रुपए थी। फिर इसे 10 हजार रुपए और फिर 25 हजार रुपए कर दिया गया। इतना ही नहीं, छह महीने में सिर्फ एक बार पैसा निकवाया जा सकता है। नूपुर के मुताबिक अब उनके घर में पैसे नहीं बचे हैं जिस वजह से उन्हें अपने साथ कलाकारों और दास्तों से भी उधार और मदद मांगनी पड़ रही है।

punjab kesari

नूपुर का कहना है कि बिना पैसे के गुजारा कैसे हो सकता है। क्या मुझे अब अपना घर गिरवी रख देना चाहिए। मेरे अपनी मेहनत से कमाए पैसे को निकालने पर यह पाबंदी क्यों लगी है। मैं खुशी-खुशी इनकम टैक्स देती हूं, फिर मुझे आज समस्या क्यों हो रही है। अभी हाल में एक सर्कुलर आया है कि बच्चों की पढ़ाई और मेडिकल इमरजेंसी में 50 हजार से एक लाख रुपए निकाले जा सकते हैं। इससे पहले उनके परिवार का एक सदस्य बीमार था जिसको नुपूर और उनकी फैमिली अस्पताल में भर्ती नहीं करवा पाई क्योंकि उनके ना तो डेबिट और क्रेडिट कॉर्ड भी काम रहे हैं।

Image result for नूपुर अलंकार

ऐसे में घर पर पैसे नहीं होने की वजह से कोई दूसरा विकल्प नहीं था, इसलिए उन्होंने एक को-एक्टर से 3000 उधार लिए। जबकि एक अन्य ने उन्हें 500 रुपये ट्रांसपर किए। अब तक नुपूर दोस्तों से 50 हजार रुपए उधार ले चुकी हूं। अब पता नहीं इस समस्या का क्या समाधान होगा।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नूपुर 100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में अभिनय किया है लेकिन आज कल वह टीवी की दुनिया से अलग हो गई हैं, जिसकी वजह उन्हें ज्यादा शो ना मिलना पाना है। मगर बैंक अकाउंट फ्रीज होने के कारण उन्हें इतनी तंगी से गुजरना पड़ रहा है, ऐसा में क्या सच में नुपूर को घर गिरवी रखना पड़ेगा? 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News