17 SEPTUESDAY2019 1:50:51 AM
Nari

कहीं ये Relationship Goals खराब न कर दें आपका रिश्ता

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 23 Aug, 2019 04:51 PM
कहीं ये Relationship Goals खराब न कर दें आपका रिश्ता

जब जिंदगी में कुछ परफेक्ट न मिले तो उससे नाराज या गुस्से हो कर दूर नही हो जाना चाहिए। उस इन परफेक्ट चीज में खुद के लिए परफेक्ट चीजें ढूंढनी चाहिए। प्यार की रिश्ता भी ऐसा ही होता है, हम चाहते है कि प्यार के रिश्ते में हमें सब कुछ परफेक्ट मिले। हर लड़की दूसरी लड़की के रिश्ते को देखकर अपने रिश्ते के लिए कुछ गोल सेट कर लेती हैं। दूसरों को देख कर या अपने अनुसार रिश्ते के लिए कुछ हद तक गोल सेट करना तो ठीक है लेकिन कभी भी परफेक्ट रिश्ते की उम्मीद नही करनी चाहिए। परफेक्ट दिखने वाले रिश्ते अंदर से पूरी तरह खोखले होते है, उनमें न ही जान होती है न ही प्रेम। 
चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ कपल गोल के बारे में बताएगें जो सुनने में अच्छे लगते है लेकिन अच्छे व प्रेम भरे रिश्ते के लिए इनसे दूरी बना कर रखनी चाहिए। 

न हो लड़ाई

आमतौर पर कहा जाता है कि जिस कपल में लड़ाई-झगड़ा होता है वह परफेक्ट नही होता है, लेकिन ऐसा नही हैं। जब दो लोग एक साथ एक रिश्ते में रहते है तो उनकी कुछ बातें आपस में मिलती नही है ऐसे में झगड़ा होना आम बात है। अगर आपको कुछ पसंद नही है आप नही बोलेगें तो वह बात आपके अंदर ही दबी रह जाएगी। जिससे धीरे-धीरे रिश्ते में नफरत पैदा हो जाएगी जो कि रिश्ते को खोखला कर देेगी।

PunjabKesari,Relationship Goals, Nari

मेरा सबकुछ तुमसे हैं 

कपल्स हमेशा एक दूसरे को कहते है कि मेरी दुनिया तुम ही हो, मेरा सबकुछ तुम से ही है। यह सुनने में तो अच्छा लगता है लेकिन रिश्ते के लिए काफी खतरनाक हो सकता है। जब आप लाइफ में इमोशनली तौर पर एक ही व्यक्ति पर निर्भर हो जाते है तो आप खुद के साथ अन्याय करते है। जब आप खुश या दुखी होते है तो आपको उस सिर्फ आपका पार्टनर ही चाहिए होता है, लेकिन यह आपके साथ आपके पार्टनर को भी दुखी कर सकता हैं। इसलिए एक अच्छे रिलेशन के लिए लव, फैमिली, दोस्तो के बीच बैलेंस बना कर चलें।

PunjabKesari,Relationship Goals, Nari

परफेक्शन की चाहत

आप जब भी अपने रिश्ते की शुरुआत करते है तो आप अपने पार्टनर से सब कुछ परफेक्ट चाहते है। उनका हर काम या कदम आपके लिए परफेक्ट हो, लेकिन आपको यह कभी नही भूलना चाहिए की इस दुनिया में कुछ भी परफेक्ट नही होता है। कई बार जब आप अपने पार्टनर को परफेक्ट बनाने की कोशिश करते है तो वह अपनी खूबियों को भी खो देता है। इससे वह मानसिक तौर पर भी बदल सकते है।

PunjabKesari,Relationship Goals, Nari

सब कुछ साथ- साथ 

हर कपल एक दूसरे के साथ समय बिताना चाहता है यह आपके रिलेशन के लिए अच्छा भी है लेकिन हर समय साथ रहने सब कुछ साथ-साथ करने की आदत को छोड़ दें। आप दोनों की अपनी एक अलग-अलग जिदंगी है जिसे आप अपने तरीके से बिताए। खुद के साथ अपने पार्टनर को कुछ समय दोस्तो, अकेले या फैमिली के साथ जरुर बिताने दें।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News