22 SEPSUNDAY2019 6:08:03 PM
Nari

Fashion Tips: ब्रांडेड कपड़े पहनने के हैं शौकीन तो ऐसे करें असली-नकली की पहचान

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 29 Aug, 2019 02:36 PM
Fashion Tips: ब्रांडेड कपड़े पहनने के हैं शौकीन तो ऐसे करें असली-नकली की पहचान

ब्रांडेड कपड़े, जूते और घड़ियों का शौंक भला किसे नहीं होता। हर कोई चाहता है ब्रांडेड कपड़े पहनकर वो सबसे अलग दिखे। मगर क्या आपके कभी सोचा है कि जो कपड़े आप मार्किट से ब्रांड के नाम पर खरीद कर ला रहे हैं, वे असली ब्रांड के हैं भी या नहीं ! ब्रांडेड कपड़ों की बाजार में कॉपी भी मौजूद होती है। ऐसे में असली और नकली में पहचान कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। आज हम बात करेंगे कि ब्रांडेड और उनकी कॉपी किए गए कपड़ों में कैसे पहचान की जा सके...

स्टिचिंग से करें पहचान

ब्रांडेड कपड़े की सबसे पहली निशानी है कि उसकी स्टिचिंग बहुत फाइन होती है। स्टिचिंग के वक्त इस्तेमाल किया गया धागा एक जैसा होता है। कपड़ो पर लगे बटन, बेल्ट और अन्य एक्सैसरी हमेशा एक जैसी होगी। ब्रांडेड कपड़ों पर लगे बटन कभी लूज नहीं होंगे।

PunjabKesari,nari, branded clothes

जिप पर भी होता है Brand Name

जिप से ब्रांडेड कपड़ों की पहचान करना बहुत ही आसान है। ब्रांडेड कपड़ों पर लगी जिप्स बहुत स्मूद और बढ़िया क्वालिटी की होती हैं। ब्रांडेड कपड़ों पर लगी जिप भी ब्रांडेड ही होती है, ध्यान से देखने पर आपको जिप पर भी ब्रांड का नाम जरुर लिखा हुआ दिखाई पड़ेगा।

लोगो करें मैच

कई बार Logo यानि ब्रांड का टैग ध्यान से देखे बिना ही कपड़ा खरीद लेते हैं। कपड़े की सही पहचान करने के लिए आप मोबाइल में से लोगो निकाल कर उसे मैच कर सकते हैं।

PunjabKesari,nari,chekcing logo

पहनने में आसानी

आप कोई भी, किसी भी फैबरिक का ब्रांडेड कपड़ा ले आइए। उसे आप आसानी से पहन सकेंगे। पहनने के बाद आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। किसी भी तरह की चुभन या फिर Irritation आपको नहीं फील होगी। ब्रांडेड कपड़े हमेशा आपकी बॉडी के अनुसार आप पर फिट बैठ जाते हैं। 

PunjabKesari,nari

नहीं निकलता Color

ब्रांडेड कपड़े का कभी रंग नहीं उतरता। ब्रांडेड कपड़े को छूते ही उसका फाइन स्टफ और Original कलर उसकी असल पहचान बता देते हैं। ब्रांडेड कपड़े का Price Tag हमेशा प्रिंटिड होता है, जिस कपड़े पर रेट को पेन के साथ लिखा हो उसे ब्रांडेड समझने की गलती बिल्कुल न करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News