21 OCTMONDAY2019 5:39:13 AM
Nari

सांसो की बदबू ही नहीं, Mouthwash से मिलेंगे और भी कई फायदे

  • Updated: 01 May, 2017 01:02 PM
सांसो की बदबू ही नहीं, Mouthwash से मिलेंगे और भी कई फायदे

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : लिस्टरीन 'एक माऊथ वॉश' है जिससे सांसो की बदबू दूर होती है और यह दांतों को साफ करने का काम भी करता है। लोगों ने इसके ब्यूटी फायदों के बारे में बहुत कम सुना होगा लेकिन इससे सांसों की ही नहीं पैरों की बदबू को भी दूर किया जा सकता है। इसके अलावा लिस्टरीन के और भी कई फायदे होते हैं जिनके बारे में जरूर जानें।


1. मुंहासे
गर्मियों में पसीने की वजह से चेहरे पर कील-मुंहासे हो जाते हैं जिन्हें दूर करने के लिए कॉटन में हल्का-सा लिस्टरीन लेकर पिपंल्स पर लगाएं। कुछ दिन लगातार ऐसा करने से बहुत जल्दी मुंहासे ठीक हो जाते हैं।

2. डैंड्रफ
PunjabKesari

लिस्टरीन में मौजूद एल्कोहल रूसी को दूर करने में मदद करता है। इसके लिए पानी में जरूरत के हिसाब से लिस्टरीन मिलाएं और इससे बालों को धोएं। इससे बहुुत जल्दी डैंड्रफ से छुटकारा मिलेगा और बाल भी मजबूत होंगे।

3. पसीने की बदबू
PunjabKesari

गर्मियों में पसीने की वजह से बदबू आने लगती है। इसके लिए कॉटन को लिस्टरीन में डूबोकर बगलों पर लगाएं जिससे सारा दिन पसीने की बदबू नहीं आएगी और किसी तरह का डियो लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

4. खुजली और रैशेज
एलर्जी या किसी जहरीले कीड़े के काटने पर शरीर पर खुजली और रैशेज हो जाती है। इसके लिए भी लिस्टरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. पैरों की बदबू
PunjabKesari

पसीने की वजह से मर्दों के पैरों से बदबू आने लगती है। इसके लिए पानी में थोड़ा-सा लिस्टरीन मिलाएं और उसमें कुछ देर पैरों को भिगोकर रखने से बदबू दूर हो जाती है।

6. शेविंग के बाद
शेव करने के बाद मर्द आफ्टर शेविंग लोशन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कई बार यह खत्म हो जाए तो इसकी जगह लिस्टरीन भी लगा सकते हैं।


 

Related News