18 APRTHURSDAY2024 11:56:39 PM
Nari

नेचुरल ब्यूटी ही नहीं, फोटोग्राफी के लिए भी फेमस है दुनिया की ये 5 जगहें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Nov, 2018 12:09 PM
नेचुरल ब्यूटी ही नहीं, फोटोग्राफी के लिए भी फेमस है दुनिया की ये 5 जगहें

घूमने के शौकीन लोगों को अक्सर ऐसे पर्यटन स्थल ही अच्छे लगते हैं जहां वे प्राकृतिक खूबसूरती कमजा लेने के साथ उसे कैमरे में कैद भी कर सकें। विश्वभर में ऐसे लोगों का शौक पूरा करने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

 

1. यूरोप, आइसलैंड
आइसलैंड अपने प्राकृतिक खूबसूरती के साथ-साथ अद्भुत नजारों के लिए भी मशहूर हैं। यहां के साथ-सुथरे और पुराने शहरों में आप फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। रात के चमकते आसमान के साथ तो यहां का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है।

PunjabKesari

2. कम्बोडिया, सिएम रीप
अंगकोर वाट यानि सिएम रीप विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है। इस भव्य मंदिर का निर्माण 12वीं सदी में किया गया था। इस प्राचीन मंदिर को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं। मंदिर के साथ-साथ यहां के सिहानूकबिले के बीच भी बहुत शानदार हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

3. मध्य अमेरिका, कोस्टा-रिका
यहां आप कैरेबियाई की प्राकृतिक सुदंरता का मजा ले सकते हैं। यहां के ज्वालामुखी, जंगल दर्शन, बौटेनिकल गार्डन्स, नदी, घाटियां व पैसिफिक और कैरेथियाई सागर में आप अपनी छुट्टियों का पूरा मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

4. उत्तर प्रदेश, वाराणसी
सिर्फ विदेशी ही नहीं बल्कि भारत का वाराणसी शहर भी अपनी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर हैं। इस प्राचीन शहर को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं। यहां पर आप शानदार गंगा आरती, रामनगर का किला और अन्य ऐतिहासिक इमारतें देख सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

5. असम, काजीरंगा नैशनल पार्क
असम में स्थित काजीरंगा नैशनल पार्क विश्वभर में फेमस है। अगर आप एनिमल लवर्स हैं तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए क्योंकि आपको यहां दो तिहाई सिंग वाले गैंडे और अलग-अलग तरह के जानवर देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News