20 APRSATURDAY2024 11:01:00 AM
Nari

दीपिका ही नहीं, ये बॉलीवुड स्टार्स भी बदल चुके हैं शादी के लिए अपना धर्म

  • Updated: 28 Feb, 2018 04:55 PM
दीपिका ही नहीं, ये बॉलीवुड स्टार्स भी बदल चुके हैं शादी के लिए अपना धर्म

प्यार कभी भी किसी से भी हो सकता है। प्यार में इंसान की न उम्र देखी जाती है, न रंग, न रूप और न ही उसका ही धर्म। जब दो इंसान एक-दूसरे के प्यार में होते हैं तो वह हमेशा साथ रहना चाहते हैं। फिर साथ रहने के लिए उनको कितनी ही मुसीबतों का सामना क्यों ही न करना पड़ें। वह उन सब कठिनाइयों का सामना करके भी अपने प्रेमी के साथ रहना चाहता है। एक बार प्यार होने के बाद हर कोई अपने रिश्ते को एक नाम देना चाहता है। अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाने के फिर उनको कुछ भी करना पड़े वह सब करते हैं। यहां तक अपना धर्म तक भी बदल लेते हैं। एेसा ही कुछ हमारे बॉलीवुड स्टार ने भी किया है। आज हम आपको एेसे स्टार के बारे में बताएगें, जिन्होंने ने अपना प्यार पाने के लिए अपना धर्म तक बदल लिया था।


1. दीपिका कक्कर 

PunjabKesari
सिमर ससुराल की सिमर यानि दीपिका कक्कर  ने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म तक परिवर्तन कर लिया। उन्होंने हिंदू होते एक मुस्लिम से शादी की। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम दीपिका की जगह फैजा रखा। 

 

2. शर्मिला टैगोर
बीते जमाने की हिरोइन शर्मीला टैगोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था। धर्म बदलने के बाद उन्होंने अपना नाम बेगम आयेशा सुल्ताना रखा। 

 

3. करीना कपूर

PunjabKesari
करीना कपूर से सैफ अली खान से शादी की। वह हिंदू हैं और सैफ मुस्लिम। दोनों ने इस बात को साबित कर दिया की प्यार अगर सच्चा हो तो कोई भी चीज उसमें रूकावट नहीं डाल सकती। करीना ने सैफ से शादी करने के बाद अपने नाम के आगे करीना कपूर खान लगाया है।

 

4. नयनतारा
प्रभू देवा से शादी करने के लिए क्रिस्चियन परिवार में जन्मी डायना मरियन ने हिंदू धर्म अपनाया। उन्होंने अपना नाम बदल कर नयनतारा रखा। मगर इन दोनों की शादी ज्यादा समय तक टिक न सकी।

 

5. नरगिस
नरगिस ने मुस्लिम होते हुए हिंदू सुनील दत्त से प्यार करने लगीं। अपने प्यार को पाने की खातिर अपना धर्म तक बदल लिया। शादी के बाद उनका नाम निर्मला रखा गया।

 

6. आयशा टाकिया

PunjabKesari
आयशा टाकिया ने अपने बोए फ्रेंड से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया। मगर उन्होंने कभी भी इस बात को स्वीकारा नहीं। आयशा और फरहान आजमी की शादी भी मुस्लिम रीति- रिवाजों से हुई थी।


7. हेजल कीच
बॉलीवुड की अभिनेत्री हेजल कीच ने क्रिकेटर युवरास से शादी की। दोनों की शादी सिक्ख धर्म के अनुसार हुई। शादी के बाद हेजल ने अपना नाम गुरबसंत कौर रखा।


8. अमृता सिंह 

PunjabKesari
अमृता सिंह ने भी दूसरे धर्म में शादी की थी। पंजाबी सिख परिवार में जन्मी अमृता ने सैफ अली खान से छिप कर शादी की थी। दोनों की शादी ज्यादा नहीं चल पाई। अमृता आज भी अकेली हैं। जबकि सैफ करीना से शादी करके अपना घर फिर से बसा चुके हैं।

 

9. ए आर रहमान
ए आर रहमान ने हिंदू परिवार में जन्म लिया था। उनका असली नाम दिलीप कुमार था। मगर शादी के बाद उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। अपना नाम बदल कर ए आर रहमान रखा था। 

 

10. धर्मेंद्र 

PunjabKesari
धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन किया था। धर्मद्र जी अपनी पहली बीवी को तलाक नहीं देना चाहते थे और बिना तलाक दिए वह दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। यही कारण था हेमा मालिनी से शादी करने के लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था।


11. ममता कुलकर्णी
आशिक, अवारा, तिरंगा, क्रांतिवीर जैसी फिल्मों में काम करने के बाद एक दम से बड़े पर्दे से गायब हुई ममता कुलकर्णी के बारे में खबर आई थी कि उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल लिया है।



 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News