23 SEPMONDAY2019 6:40:29 PM
Nari

अनकही बातें: पैसा-गाड़ी नहीं, पति से इन चीजों की उम्मीद रखती हैं पत्नी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Sep, 2019 05:02 PM
अनकही बातें: पैसा-गाड़ी नहीं, पति से इन चीजों की उम्मीद रखती हैं पत्नी

एक औरत की खूबसूरती तब ओर निखर जाती है जब पति उसकी तारीफ करता है। उसका सम्मान ओर बढ़ जाता है जब पति उसे बराबर का दर्जा देता है। पत्नी के दिल में पति के लिए प्यार ओर बढ़ जाता है जब वो प्यार के दो मीठे बोल बोलता है। मगर महिलाओं के शौक पुरूषों से ज्यादा होते हैं, जिसके कारण उन्हें 'डिमांडिंग' का तमगा पहना दिया जाता है जबकि ऐसा नहीं है।

 

यकीन मानिए पैसा, कीमती तोहफा और गाड़ी के अलावा ओर भी कई चीजें हैं, जो पत्नी को खुश कर सकती हैं लेकिन पुरूष उनके दिल की बात जानने की कोशिश ही नहीं करते। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताएंगे, जिनकी उम्मीद हर महिला को अपने पति से होती है लेकिन वो कुछ बोल नहीं पाती और कपड़े, गाड़ी जैसी बनावटी चीजों में अपनी खुशी ढूंढने लगती है।

क्या चाहती हैं औरतें...

अक्सर पुरूषों को लगता है कि महिलाओं को खुश करना सबसे मुश्किल काम है जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। पत्नी को खुश करे के लिए आपको बेशकीमती तोहफा देने की जरूरत नहीं, वह तो एक कैंडी से भी खुश हो जाएगी, बशर्तें वो प्यार दी गई हो। बस आपको जरूरत है उनके दिल की बात जानने की।

PunjabKesari

मन की बात को समझना है जरूरी

हम उस दौर में जी रहे हैं जहां महिलाएं ऑफिस में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। मगर पुरूष इस बात से कंफ्यूज है कि समानता की बात करने वाली महिलाएं क्यों चाहती हैं कि पार्टनर उनके लिए दरवाजा खोले? या उनका भारी सामान उठाने में उनकी मदद करे?। दरअसल, यहां बात हक और समानता की नहीं बल्कि प्यार, इच्छाओं और भावनाओं की है, जो महिलाओं के दिल में होती हैं। कई बार पत्नी की छोटी-छोटी इच्छाएं पति समझ नहीं पाते और उनकी यही बात उन्हें खलती है।

बस थोड़ी-सी केयर की जरूरत

महिलाएं चाहें कितनी भी कामयाब क्यों ना हो जाए, उसे खुशी तभी मिलती है जब उसका पार्टनर उसकी ख्वाहिशों को पूरा करें, उनका ख्याल रखे। हर लड़की चाहती है कि उनका पार्टनर प्यार से बात करे, उनके लिए फूल लाए या दूसरों के सामने उनकी तारीफ करें। उनकी ये चाहत इसलिए नहीं कि वो खुद काम नहीं कर सकती या वह शारीरिक रूप से कमजोर है बल्कि वह सिर्फ अपने पार्टनर से एक प्यार भरे रिश्ते की अपेक्षा रखती है।

पति जो हो अच्छा दोस्त

जब लड़की अपने माता-पिता, परिवार और दोस्तों को छोड़कर आती है तो सिर्फ आप ही ऐसे इंसान होते हैं, जिसपर वह भरोसा कर सकती हैं, अपनी दिल की बात कह सकती है। शुरुआती रिश्तें में हर बात शेयर करना आसान नहीं होता लेकिन अगर दोस्ती की तरफ कदम बढ़ा तो सकते हैं। अपनी पत्नी की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाए। इससे आपके जिंदगीभर का सफर आसान हो जाएगा।

PunjabKesari

रोने के लिए एक कंधा

कोई फर्क नहीं पड़ता कि महिला कितनी परिपक्व है, निराशा के समय वह आपके कंधे पर रोना चाहती है। वह उम्मीद करती है कि उसका जीवन साथी सहानुभूति दे, उसे समझें और उसे बताएं कि आप आप हमेशा उसके लिए है। मगर बहुत कम पुरुष ही पत्नी की इस उनकी इस चाहत को समझ पाते हैं। 

प्यार का इजहार भी है जरूरी

शुरूआत से ही ऐसा होता आ रहा है कि पति मेहनत करता है, परिवार चलाता है और महिलाएं घर संभालती है। हालांकि अब समय में काफी बदलाव आ चुका है। अब महिलाएं ऑफिस के साथ घर भी संभालती हैं। पुरूष महिलाओं की मेहनत की कद्र भी करते हैं लेकिन कहीं न कहीं प्यार का इजहार करने में चूक जाते हैं। पुरूषों को समझने की जरूरत है कि प्यार है तो उसका इजहार करना भी जरूरी है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News