19 APRFRIDAY2024 10:56:58 PM
travelling

किसी विदेशी शहर से कम नहीं, भारत के यह खूबसूरत शहर

  • Updated: 27 Sep, 2017 05:32 PM
किसी विदेशी शहर से कम नहीं, भारत के यह खूबसूरत शहर

बहुत से लोगों की विदेश घूमने की इच्छी पासपोर्ट न मिलने के कारण पूरी नहीं हो पाती। आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहें जहां पर आप विदेशों के शहर जैसा मजा ले सकते है। भारत की इन 6 विदेशों जैसी जगहों पर घूमने के लिए आपको न पासपोर्ट चाहिए, न वीज़ा। आइए जानते है इन जगहों के बारे में।
 

1.  बार्सिलोना की सड़को का मजा
मुंबई के मरीन ड्राइव का मुकाबला तो बार्सिलोना का सड़के भी नहीं कर सकती। यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ हसीन लम्हों के साथ-साथ समुद्र के लहरों का मजा भा ले सकते है।

PunjabKesari

2. फैंटसीलैंड
भारत के फैंटसीलैंड की तरह जाने वाली कोडईकनाल शहर किसी से कम नहीं। यहां पर आप खुबसूरत नजारे, पहाड़, झीलें, नदियां, झरनें और वोटिंग का एक साथ मजा ले सकते है।

PunjabKesari

3. ब्राज़ील
मनाली से लेह लद्दाख तक जाते समय आप ब्राज़ील के अर्नेस्टो और अल्बर्टो को मजा ले सकते है। यहां की बर्फ से ढकी पहाड़ियां किसी विदेशी शहर से कम नहीं।

PunjabKesari

4. ग्रीक आइसलैंड
ग्रीक के आइसलैंड जैसा मजा लेने के लिए केरल में स्थित वर्कला समुद्र तट से अच्छी जगहें तो हो ही नहीं सकती है। यहां पर आप समुद्र और खबसूरत नजारों का भरपूर मजा ले सकते है।

PunjabKesari

5. अलास्का
अलास्का के बीचों की तुलना किसी से नहीं कि जा सकती लेकिन गोवा जाकर आप अलास्का से भी सुंदर बीचों का मजा ले सकते है। बीच घूमने के लिए आपको शायद ही इससे अच्छी जगहें मिलेगी।

PunjabKesari
 

Related News