20 APRSATURDAY2019 10:06:07 AM
Nari

कपल्स के लिए बेस्ट हैं नॉर्थ ईस्ट के ये 5 हनीमून डेस्टिनेशन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Nov, 2018 12:13 PM
कपल्स के लिए बेस्ट हैं नॉर्थ ईस्ट के ये 5 हनीमून डेस्टिनेशन

शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन अपने हनीमून को लेकर काफी एक्साइटेड रहते हैं। हनीमून पर जाने के लिए कपल्स रोमांटिक और शांत जगह की तलाश में रहते हैं, जहां वह प्यार सुकून के पल बिता सकें। ऐसे में आज हम आपको नॉर्थ ईस्ट के कुछ खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे, जहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक और यादगार पल बिता सकते हैं। तो चलिए जानते हैं नॉर्थ-ईस्ट के कुछ बेहतरीन हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में।

 

1. पश्चिम बंगाल का कलिम्पोंग
खूबसूरत पहाड़ियों के बीच बसा कलिम्पोंग किसी जादुई दुनिया से कम नहीं। आप अपने पार्टनर के साथ यहां एडवेंचर, शांत वातावरण, रोमाटिंक सफर, मोनेस्ट्ररी की सैर, तीस्ता और रिआंग नदियों के किनारे एंजॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari

2. दार्जलिंग में बिताएं खूबसूरत पल
दार्जिलिंग ब्रिटिश काल के सबसे पहले और अट्रैक्टिव हिल स्टेशनों में से एक है। यहां आप अपने पार्टनर के चाय के बगानों के अलावा ट्रॉय ट्रेन का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां की सबसे ऊंची पहाड़ी से सूर्यास्त का नजारा भी काफी अद्भुत दिखाई देता है। इसके साथ-साथ आप कुदरती खूबसूरती देखने के लिए आप पार्टनर के साथ गुलजार सेंचल लेक में जा सकते हैं।

PunjabKesari

3. शिलांग में लीजिए संगीत का आनंद
शिलांग में आपको लोगों के अलग रहन-सहन और संस्कृति देखने को मिलेगी। इसके अलावा शिलांग के कुजीन, नाइटलाइफ और संगीत आपको बहुत लुभाएंगे। आप यहां की वार्ड झील में आप बोटिंग का लुत्फ उठा सकते हैं और पार्टनर के साथ बोटेनिकल गार्डन में भी घूम सकते हैं।

PunjabKesari

4. गंगटोक की यादें रहेंगी हमेशा ताजा
गंगटोक में एक से बढ़कर एक टूरिस्ट स्पॉट्स हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ फुल एंजॉय कर सकते हैं। हनीमून शॉपिंग के लिए आप यहां कॉटेज इंडस्ट्रीज, सिक्किम के नए और पुराने बाजार में जा सकते हैं। यहां की चांगू झील की सैर भी जरूर करें। इस झील के शांत पानी के करीब पार्टनर के साथ बिताएं पल आपको हमेशा याद रहेंगे।

PunjabKesari

5. चेरापूंजी में बिताएं रोमांटिक पल
मेघालय का चेरापूंजी काफी रोमांटिक प्लेस माना जाता है। आप अपने पार्टनर के साथ यहां झरने, नदिया और गुफाओं का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा भी चेरापूंजी में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप पार्टनर के साथ रोमांटिक और शांत पल बिता सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad