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जिम जाने की नहीं है जरुरत, बैली फैट घटाएगी सीढियों की ये 5 एक्सरसाइज

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 04 Oct, 2019 04:57 PM
जिम जाने की नहीं है जरुरत, बैली फैट घटाएगी सीढियों की ये 5 एक्सरसाइज

पेट पर जमी चर्बी से हर कोई परेशान रहता है। मगर इस चीज को लेकर सबसे ज्यादा शर्मिंदा औरतें ही फील करती है। अपना बैली फैट कम करने के लिए वो न जानें कितने प्रयास करती है। डाइट, डीटॉक्स और वजन कम करने वाली दवाई से भी कोई असर नहीं होता। अगर एक्सरसाइज की बात करें तो कम समय होने के कारण वो अक्सर गयम जाने या सैर करने से आलस करती है। ऐसे में हम आपके लिए एक आसान से एक्सरसाइज लाए है जिसे आप आराम से घर पर ही अपनी पेट के 5 इंच कम कर सकती है। 
 
स्टेयर ट्राइसेप्स डिप
आपको इस पोजीशन को 15 मिनट के लिए करना है। यह एक्सरसाइज करने में बहुत आसान है। 

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स्टेयर जंपिंग
जिस तरह से आप स्टेयर चढ़ते-उतरते है,उसी तरह यह एक्सरसाइज भी की जाती है। 

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पुशअप्स
सीढ़ियों पर यह एक्सरसाइज करना थोड़ा-सा आसान हो जाता है। इसलिए अपनी ताकत का प्रयोग कर इस एक्सरसाइज से आप अपना बैली फैट कम कर सकते है। 

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बैलेंस प्लैंक
नार्मल प्लैंक स्टैंड की तरह सीढ़ियों पर यह एक्सरसाइज करें। 

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सीढ़ियां चढ़ना
जैसे आप स्टेयर चढ़ते है उसी तरह इस प्रक्रिया को भी करना है। यह एक्सरसाइज आप ऑफिस में भी कर सकती है। 

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टिप्स :
-एक्सरसाइज से पहले आप शहद और पानी का सेवन करें। 
-प्रोटीन को अपनी डाइट में शामिल करें। 
-हर दिन 30 मिनट के लिए ये 5 एक्सरसाइज करें। 

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