18 JUNTUESDAY2019 7:16:08 PM
Nari

नुसरत भरूचा सेक्सी फिगर के लिए लेती हैं no carbs Fruits Diet, जानिए इसके फायदे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Feb, 2019 03:54 PM
नुसरत भरूचा सेक्सी फिगर के लिए लेती हैं no carbs Fruits Diet, जानिए इसके फायदे

नुसरत भरूचा ने ‘प्यार का पंचनामा’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा और अपने उम्दा अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीत लिया। अपनी फिल्मों में नुसरत ने अपनी फिगर से काफी वाहवाही लूटी।  वह अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं और अपने स्लिम और टोन्ड फिगर को मेंटेन रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं लेकिन वो अपने खाने से कभी नाराज़गी नहीं रखती।

 

अगर आप भी नुसरत भरूचा जैसी फिगर चाहती हैं तो उनकी बताई बातों का ध्यान रखें और उनकी बताई टिप्स को जरूर फॉलो करें। 

 

मॉर्निंग में गर्म पानी और वर्कआउट

नुसरत कहती हैं कि सुबह उठकर वह सबसे पहले गर्म पानी पीती हैं और उसके साथ वर्कआउट भी करती है। इन दोनों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन वजन कम करने में काफी मददगार होता है। उन्होंने कहा कि गर्म पानी में शहद मिलाकर पीना ज्यादा असरदार साबित हो सकता है।

 

छोटे-छोटे वर्कआउट करना है फायदेमंद

उन्होेने छोटे-छोटे वर्कआउट के बारे में भी बात करते हुए कहा कि वर्कआउट को शुरु करने वालों के लिए यह फायदेमंद होता है। शुरुआत में योग और स्ट्रेचिंग, ज़ुम्बा या पिलाटेज जैसे लाइट वर्कआउट कर सकते हैं और धीरे-धीरे फिर वेट लिफ्टिंग, पुशअप्स की तरफ बढ़ें। अगर पहली बार कोई वर्कआउट करने जा रहे हैं तो शुरुआत के कुछ महीने तो बस लाइट वर्कआउट ही करें।  

PunjabKesari

Only-Fruit प्लेन को करती है फॉलो

वह जब शूटिंग में बिजी होती हैं तो उस टाइम No-Carbs डाइट ही लेती हैं और जब शूट पर नहीं होती तो सिर्फ और सिर्फ Only-Fruit डाइट से खुद को मैटेंन करती है। उनका मानना है कि फलों का सेवन करने से शरीर में कैलोरी और फैट नहीं बढ़ता है और इस वजह से वजन कम करना भी आसान हो जाता है।

 

नो-कार्ब्स

उन्होंने कहा कि वह अधिक खाने की शौकीन नहीं हैं तो ऐसे में वह कोशिश करती हैं कि कार्ब्स का कम से कम सेवन करें। इससे बॉडी फिट रहता है और शरीर में फैट इकट्ठा भी नहीं होता है। कार्ब्स को डाइजेस्ट करना मुश्किल होता है और इस वजह से वह शरीर में जमा होते जाते हैं जिससे वजन बढ़ता है।

PunjabKesari

फिट रहने के लिए सही वक्त पर लेती है डाइट

नुसरत कहती हैं कि वेट लूज करने के लिए सही टाइम पर खाना जरूरी होता है। मील्स स्किप करने से वेट लूज नहीं होता। आप meals स्किप मत कीजिए, बस उसे हेल्दी बना दीजिये। जैसे दिन में दो रोटी और सब्ज़ी खाइए और रात को फ्रूट्स, सूप या सलाद। जीरा, नमक आय शहद डाल कर पानी पीने से आपका डाइजेस्टिव सिस्टम सही होगा, वेट लूज नहीं। यह सब बेअसर अफवाह जैसे टिप्स हैं।

Related News

From The Web

ad