Twitter
You are hereNari

घर में पॉजीटिव एनर्जी लाएंगे ये 6 वास्तु टिप्स

घर में पॉजीटिव एनर्जी लाएंगे ये 6 वास्तु टिप्स
Views:- Monday, December 31, 2018-6:29 PM

साल 2018 खत्म होने में कुछ घंटे ही बचे हैं और नए साल की शुभ शुरुआत होने वाली है। इस समय घर में पॉजीटिव एनर्जी का वास होना बहुत जरूरी है ताकि सारा साल खुशहाली बनी रहे। घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए आप कुछ वास्तु टिप्स अपना सकते हैं। जिसे परिवार में सारा साल सुख-शांति व समृद्धि बनी रहेगी। 

 

मुख्य द्वार पर लगाएं स्वास्तिक 


घर का मुख्य दरवाजा सबसे खास होता है। इस के जरिए ही सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश करती है। नए साल में सबसे पहले इस तरफ ध्यान दें और मेन गेट पर चांदी के बने स्वास्तिक को लगाएं, जिससे घर में सकारात्मकता आएगी।

PunjabKesari, swastik

जरूर लगाएं पेड़-पौधे


घर चाहे छोटा हो या फिर बड़ा, पेड़-पौधे जरूर लगाएं। कम स्पेस है तो गमले में पौधे लगा सकते हैं। इससे सकारात्मरक ऊर्जा को स्थान मिलता है। इससे पूर्व दिशा के दोष हटकर घर में संतुलन बना रहता है। 

PunjabKesari, home garden

बाहर फेंक दें पुराना और बेकार सामान


घर से पुराना-बेकार सामान और कूडा-करकट को बाहर फेंक दें। इसके अलावा जिन कपड़ों का आप इस्तेमाल नहीं करते उसे किसी गरीब को दान कर दें। इससे भी घर में नकारात्मकता आती है और घर में क्लेश रहता है।  

PunjabKesari, waste

हिंसक जानवरों की तस्वीरें न लगाएं


वास्तु के हिसाब से घर की डैकोरेशन का सामान भी बहुत अहमियत रखता है। ऐसे चित्र जो वीरान घर, लड़ाई-झगड़े, पतझड़ आदि नकारात्मक बातों को बढ़ाते हैं, उन्हें घर से हटा दें। इसकी जगह पर हरियाली, फूल, आनंद, उमंग, शांति व तरोताजा करने वाले चित्र लगाएं। इससे पॉजीटिव एनर्जी और खुशहाली बनी रहेगी। 

PunjabKesari, wall

जमीन खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

 
नए साल पर कोई जमीन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ खास बातों का ख्याल रखें। जो जमीन खरीद रहे हैं उसके नजदीक सड़क और ढलान नहीं होनी चाहिए। वह प्लॉट न लें जिस पर दक्षिण पश्चिम से सड़क आ रही हो। 

 

रसोई में करवाएं सफेद पेंट


रसोई घर से निकलने वाली सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पूरे घर पर पड़ता है। इसके दोष को दूर करने के लिए किचन में हमेशा व्हाइट पेंट करवाएं। इससे वास्तु दोष दूर हो जाएंगे। 

PunjabKesari, White kitchen

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by: