19 APRFRIDAY2024 2:01:12 PM
Nari

इन नए और इनोवेटिव तरीकों से करें Kitchen Decoration

  • Updated: 23 May, 2018 12:04 PM
इन नए और इनोवेटिव तरीकों से करें Kitchen Decoration

अपने घर की किचन को खूबसूरत दिखाने और उसे सही ढंग से सजाने के लिए हर महिला कोशिश करती है लेकिन फिर भी इसमें कुछ न कुछ कमी रह जाती है। जगह का रचनात्मक तरीके से इस्तेमाल और छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर किचन की खूबसूरत को और भी बढ़ाया जा सकता है। फिर चाहे आपकी किचन छोटी हो या बड़ी इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता।
 

कैबिनेट के नीचे वाला हिस्सा
अगर आपकी कैबिनेट के नीचे वाले हिस्से में स्पेस है तो आप इस हिस्से को इनोवेटिव तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें बॉक्सेज लगवा लें तो यह ढका हुआ डस्टबिन बन जाएगा। इससे किचन में अलग से डस्टबिन की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

PunjabKesari

डैकोरेटिव आइटम्स
कुछ स्पैशल डैकोरेटिव आइटम्स जैसे आकर्षक जार, क्यूब कोस्टर्स, टूथ पिक्स होल्डर या नकली फल फल और सब्जियों से भी आप किचन का एक कोना डौकोरेट कर सकती हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

फ्लॉवर और पेटिंग
अपने किचन को तरोताजा दिखाने के लिए आप आर्टिफिशयल फ्लॉवर भी लगा सकती हैं। यही नहीं स्पेस के हिसाब से आप एक खूबसूरत पेंटिग भी लगा सकते हैं।

PunjabKesari

पौधे वातावरण में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा देते हैं। अगर आपकी किचन के किसी कोने में जगह खाली है तो उस कोने में पौधे से लाइवली भी बना सकती हैं। आप चाहे तो किचन में हैंगिग पॉट भी लगा सकती हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

किचन काऊंटर
कुछ महिलाओं को अपनी किचन का काऊंटर बिल्कुल साफ अच्छी लगता है जबकि कुछ किचन के सभी गैजेट्स बाहर काऊंटर पर रखना पसंद करते हैं लेकिन इसका भी एक रास्ता है।

PunjabKesari

कॉफी मेकर और टोस्टर हर सुबह काम काम में आते है इसलिए आप उन्हें बाहर रख लें। इसी तरह अगर आप अपने इलैक्ट्रिक कैटल को रूटीन में यूज नहीं करती तो इसके लिए अपनी कैबिनेट में नीचे जगह बना लें। इससे आपकी किचन काऊंटर भरा-भरा भी नहीं लगेगा और आपको जरूरी सामान हटाना भी नहीं पड़ेगा।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News