15 NOVFRIDAY2019 12:14:18 AM
Nari

करवा चौथ पर पत्नी को गलती से भी न गिफ्ट करें ये चीजें, हो जाएगी नाराज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Oct, 2019 12:32 PM
करवा चौथ पर पत्नी को गलती से भी न गिफ्ट करें ये चीजें, हो जाएगी नाराज

करवा चौथ के दिन महिलाएं पूरा दिन भूखी-प्यासी रहकर अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। इसके बाद महिलाएं चांद और पति का चेहरा देखकर व्रत खोलती है। इस दौरान पति अपनी पत्नी को प्यारा-सा गिफ्ट देता है, जो न सिर्फ उनके चेहरे पर मुस्कुराहत बल्कि रिश्ते में मजबूती भी बढ़ाता है। मगर कई बार पुरूषों को समझ नहीं कि पत्नी को क्या उपहार दें, जिसके चक्कर में वो कुछ ऐसी चीजें गिफ्ट में दे बैठते हैं, जिससे पत्नी नाराज हो जाती है।

 

हम यहां आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो करवा चौथ पर पत्नी को गिफ्ट नहीं करनी चाहिए।

किचन एप्लायंसेज

करवा चौथ का त्यौहार उनकी निजी भावनाओं और उमंगों से जुड़ा त्यौहार होता है। ऐसे में अगर आप उन्हें उनकी पसंद या जरूरत के अनुसार किचन एप्लायंसेज उपहार में देंगे तो उन्हें बिल्कुल भी खुशी नहीं होगी।

PunjabKesari

मेकअप का सामान

भले ही महिलाओं को सजने-संवरने का शौक होता है लेकिन आज के दिन उन्हें मेकअप का सामान गिफ्ट न करें। ऐसा इसलिए क्यों ब्रांड व प्रॉडक्ट्स क्वालिटी को लेकर उनकी अपनी पसंद होती है। हां अगर आपको उनकी पसंद पता है तो आप उन्हें मेकअप गिफ्ट कर सकते हैं।

होम डैकोरेशन

अब भले ही उन्हें घर सजाना बेहद पसंद हो और इसके लिए वह खूब शॉपिंग भी करती हो लेकिन आप उन्हें होम डैकोर से संबंधित कुछ भी गिफ्ट न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि वह घर सजाने में किसी हस्तक्षेप नहीं चाहती।

PunjabKesari

साड़ी

साड़ियों में औरतों की अपनी पसंद होती है। भले ही खरीदते समय आपकी पसंद पूछती है लेकिन साड़ी का वर्क, प्रिंट, फैब्रिक व ट्रैंड देखकर ही साड़ी खरीदती है। ऐसे में आपका द्वारा लाई गई साड़ी पर आपको उनके चेहरे की खुशी नहीं दिखेगी।

इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स

भले ही आपको लगे कि महंगा मोबाइल या लैपटॉप या कोई गैजेट पाकर आपकी पत्नी खुश हो जाएगी लेकिन रंग, स्क्रीन, साइड व वजन आदि में महिलाओं की पसंद थोड़ी अलग होती है। ऐसे में इस तरह की चीजें पत्नी को गिफ्ट न करें।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News