19 APRFRIDAY2024 3:45:19 PM
Nari

ब्राइडल मेकअप करवाते समय गलती से भी न करें ये 7 Mistake

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Aug, 2018 05:29 PM
ब्राइडल मेकअप करवाते समय गलती से भी न करें ये 7 Mistake

ब्राइडल मेकअप टिप्स : अपनी शादी के दिन तो हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है और इसके लिए वह अपने आउटफिट्स के साथ मेकअप का भी खास ख्याल रखती है। शादी के दिन दुल्हन का मेकअप ऐसा होना चाहिए जो उसके लुक को निखारे, नाकि उसके लुक को पूरी तरह ही बदल दें। आज हम आपको दुल्हन की कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि आपके मेकअप लुक को अजीब दिखाने के लिए जिम्मेदारी होती है। इन मेकअप मिस्टेक्स को जानकर आप भी इन गलतियों को करने से बचें। तो चलिए जानते हैं आखिर ऐसी कौन-कौन सी गलतियां, जिसे अक्सर लड़कियां ब्राइडल मेकअप के समय करती हैं।

1. राइट लाइट का न होना
घर, पार्लर और स्टेज की लाइट में बहुत फर्क होता है। स्टेज की लाइट में मेकअप मिस्टेक साफ नजर आती है लेकिन पार्लर और घर की साधारण लाइट में आपको या ब्यूटीशियन को गलतियां नजर नहीं आती। इसलिए पार्लर या घर पर स्टूडियो लाइट लगवाकर ही मेकअप करवाएं।

PunjabKesari

2. प्री-बुकिंग के बाद एक्सपर्ट ट्रायल न लेना
लड़कियां अक्सर प्री-ब्राइडल मेकअप ट्रायल लेना पसंद नहीं करती। मगर आपको बता दें कि ब्राइल मेकअप का ट्रायल लेने से ब्यूटीशियन को आपकी लुक के साथ इस बात का पता चल जाता है कि आप पर कौन-सा प्रॉड्क्ट सूट करेगा। इससे उसे शादी के समय मेकअप करने में भी प्रॉब्लम नहीं होता।


3. ट्रायल के समय वेडिंग लहंगा ट्राई न करना
ब्राइडल मेकअप ट्रायल के समय वेडिंग लंहगा और एक्सेसरीज को पहन कर देखना न भूलें। क्योंकि मेकअप आर्टिस्ट आपके वेडिंग लंहगे और ज्वैलरी के हिसाब से ही आपको परफेक्ट मेकअप लुक देगा। इसलिए ट्रायल के समय अपना सामान अपने पास रखें।

PunjabKesari

4. फाउंडेशन का गलत शेड लगाना
फाउंडेशन मेकअप का बेस होता है। ऐसे में गलत शेड के फाउंडेशन का इस्तेमाल आपकी मेकअप लुक को पूरी तरह खराब कर देगा। ब्राइडल मेकअप करने से पहले उसी फाउंडेशन का बेस करवाएं, जो आपकी स्किन टोन से मैच करता है। इसलिए फाउंडेशन को गर्दन या हाथ पर लगाकर चेक जरूर करें।
 

5. नए ब्रांड का मेकअप ट्राई करना
शादी के दिन ब्राइडल मेकअप करवाते समय किसी नए ब्रांड का प्रॉडक्ट तो गलती से भी न इस्तेमाल करें। हो सकता है कि नया मेकअप आपकी स्किन को सूट ना करे। ऐसे में आपको स्किन एलर्जी या कोई और प्रॉब्लम हो सकती हैं, जिससे आपकी लुक खराब हो जाएगी।

PunjabKesari

6. सही आईशैडो का इस्तेमाल
ब्राइडल लुक में परफेक्ट दिखने के लिए अपनी आइब्रो के रंग का आई शैडो शेड चुनें। इसके अलावा इन्हें लगाने के लिए सिर्फ आईशैडो ब्रश का ही इस्तेमाल करें। आप अपनी ब्राइडल लुक को कंपलीट करने के लिए आप ब्राउन और ग्रे शेड का आईशैडो चूज कर सकती हैं। यह हर स्किन टोन, आउटफिट्स और मेकअप के साथ सूट करता है।
 

7. लिपलाइनर के बिना लिपस्टिक लगाना
अपने लिपस्टिक और लिप्स को परफेक्ट दिखाने के लिए पहले लिप लाइनर लगाएं। उसके बाद ही लिपस्टिक अप्लाई करें। इसके अलावा लिपस्टिक का कलर अपने लंहगे और मेकअप के हिसाब से ही लगाएं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News