04 JUNTHURSDAY2020 5:10:10 AM
Nari

नीना गुप्ता ने ' Vocal For Local' को किया स्पोर्ट, बनवाए गांव की महिलाओं से स्वेटर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 May, 2020 06:11 PM
नीना गुप्ता ने ' Vocal For Local' को किया स्पोर्ट, बनवाए गांव की महिलाओं से स्वेटर

देश के प्रधानमंत्री ने हाल ही में देशवासियों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने लोगों को ' वोकल फॉर लोकल' को बढ़ावा देने को कहा। इस कैम्पेन को कई लोगों का समर्थन मिला। इस कड़ी में एक्ट्रेस नीना गुप्ता भी शामिल हो गई है। 

उन्होंने इस को स्पोर्ट करते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि इन दिनों टूरिस्ट  न होने की वजह से मुक्तेश्वर की महिलाओं के पास काम नहीं है, ऐसे में उन्होने उनसे स्वेटर बनवाए हैं।

वीडियो को शेयर करते हुए नीना ने कैप्शन में लिखा 'गोइंग लोकल' नीना ने ये वीडियो उत्तराखंड के स्थल मुक्तेश्वर स्थित अपने घर पर से शेयर किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#VocalForLocal

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on May 13, 2020 at 10:54pm PDT


वीडियो में नीना कहती हैं...'लोकल, मैं ये लोकल पिछले 15-20 से शुरू किया। यहां मुक्तेश्वर में गांव में लेडीज हैं, जिनके पास इस वक्त वैसे भी कोई काम नहीं है, क्योंकि टूरिस्ट नहीं है। मैंने उनसे ये स्वेटर बनवाए हैं। ये हरे रंग का स्वेटर है, जो बेहत सुंदर है और ये नारंगी स्वेटर है, इसकी लागत मुझे आई है सबकुछ मिलाकर 1 हजार रुपए।' 

आगे वे कहती है, 'इससे उनको काम मिला है, रोजगार मिला है और मुझे स्वेटर मिला है। मैंने उनसे मोजे भी बनवाए हैं। मैं समझ सकती हूं कि यहां इस साल कोई टूरिस्ट सीजन नहीं होने वाला है, इसलिए किसी के यहां कमाई नहीं होने वाली है, तो मैंने अभी अपने हसबैंड के लिए एक स्वेटर दिया है उन्हें बुनने के लिए और हैंडमेड की बात ही कुछ और होती है। तो चलिए लोकल बनते हैं।'

Related News