18 JUNTUESDAY2019 9:16:21 PM
Nari

स्किन चाहिए Healthy और Glowing तो बदल-बदल कर पीएं 3 स्मूदी ड्रिंक्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 May, 2019 05:50 PM
स्किन चाहिए Healthy और Glowing तो बदल-बदल कर पीएं 3 स्मूदी ड्रिंक्स

बेदाग और निखरी त्वचा भला कौन-सी लड़की नहीं चाहती है लेकिन प्रदूषण और धूल-मिट्टी से त्वचा का सौंदर्य छिन जाता है। हालांकि अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए लड़कियां ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मदद लेती हैं लेकिन ऐसी खूबसूरती सिर्फ टेम्परेरी होती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ हैल्दी स्मूदी ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे, जो आपकी त्वचा को अंदर से हैल्दी और खूबसूरती बनाने में मदद करेंगे।

क्यों फायदेमंद है स्मूदी ड्रिंक्स?

दरअसल, स्मूदी ड्रिंक्स में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा से विषैले पदार्थ को बाहर निकालने में मदद करते हैं। साथ ही इनमें पाए गए पोषक तत्व चेहरे के दाग-धब्बे, पिंपल्स और मुंहासों को ठीक करने में भी मदद करते हैं।

 

अगर आप भी अपनी त्वचा को अंदर से हैल्दी बनाना चाहते हैं तो इन स्मूदी ड्रिंक्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं। चलिए आपको बताते हैं त्वचा को ग्लोइंग और हैल्दी बनाने के लिए स्मूदी ड्रिंक रेसिपी।

बनाना एंड बेरी स्मूदी ड्रिंक
सामग्री:

केला - 1 (ठंडा किया हुआ)
बेरीज - 1 कप (स्ट्रॉबेरी और रसबेरी)
खजूर - 3-4
अलसी के बीज - 3 टेबलस्पून

PunjabKesari

विधि:
सारी सामग्री को ब्लैंडर में डालकर स्मूद ब्लैंड कर लें। आप चाहे तो इसमें दूध या पानी मिक्स कर सकते हैं। बेहतर रिजल्ट के लिए रोजाना इसका सेवन करें। खास बात तो यह है कि आप इसे फ्रिज में स्टोर करके भी रख सकते हैं।

कैसे करती है काम?

बनाना एंड बेरी स्मूदी ड्रिंक में एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होता है, जिससे त्वचा डिटॉक्स होती है। साथ ही इसमें मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड कई स्किन प्रॉब्लम्स का इलाज करने में मदद करते हैं, जिससे त्वचा प्राकृतिक रूप से स्वस्थ रहती है।

ग्रीन स्मूदी ड्रिंक
सामग्री:

पालक - 1 कप
आम - 1/2 कप, (कटे हुए)
अनानास - 1/2 कप, (कटे हुए)
खजूर या शहद - मिठास के लिए
अलसी के बीज- 3 टेबलस्पून
पानी - 2 कप

PunjabKesari

विधि:
ब्लैंडर में सारी सामग्री डालकर स्मूद ब्लैंड करें। अगर ड्रिंक ज्यादा गाढ़ी हो तो इसमें थोड़ा-सा पानी मिक्स करें। इसके बाद इसे कुछ देर के लिए साइड पर रख दें। अगर आप चाहते हैं कि आपकी स्किन स्वस्थ रहे तो रोजाना इसका सेवन करें। आप इस ड्रिंक को 1-2 दिन तक फ्रिज में स्टोर भी कर सकते हैं।

कैसे करती है काम?

पालक में आयरन, खनिज और एंटीऑक्सिडेंट जैसे गुण होते हैं, जो त्वचा को पोष देते के साथ डिटॉक्स भी करते हैं। साथ ही इस ड्रिंक में मौजूद ओमेगा-3 एसिड भी कई स्किन प्रॉब्लम्स को दूर रखने में मदद करता है।

सेब और गाजर स्मूदी ड्रिंक
सामग्री:

गाजर - 1 कप (कटा हुआ)
सेब - 1 कप (कटा हुआ)
पानी - 1 कप
नींबू का रस - 1 कप
शहद या खजूर - मिठास के लिए

PunjabKesari

विधि:
सारी सामग्री को ब्लैंडर में डालकर स्मूद ब्लैंड करें। इसके बाद इसमें थोड़ा-सा पानी डालकर पतला कर लें। अगर आपका इसका बेहतर रिजल्ट चाहते हैं तो रोजाना इसका सेवन करें।

कैसे करती है काम?

गाजर और सेब में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है, जो त्वचा को हैल्दी रखता है। साथ ही रोजाना इसका सेवन करने से एक्ने, पिंपल्स और एंटी-एजिंग जैसी समस्याएं भी दूर रहती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad