23 AUGFRIDAY2019 8:19:26 AM
Nari

National Hug Day: लाइफ से गायब हो गया है प्यार तो पार्टनर को दें जादू की झप्पी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Jan, 2019 04:52 PM
National Hug Day: लाइफ से गायब हो गया है प्यार तो पार्टनर को दें जादू की झप्पी

प्यार से गले लगना एक बेहद खूबसूरत एहसास है जो रिलेशन को मजबूत बनाने के लिए बेहद जरूरी माना जाता है। गले लगने से ना सिर्फ रिश्ता आगे बढ़ता है बल्कि यह आपकी जिंदगी को खुशनुमा बना देता है। जब आप किसी से रूठ जाते हैं तो वो आपको गले लगाकर मना लेता है। इसके अलावा यदि आपको किसी व्यक्ति का दुख कम करना होता है या फिर उससे प्यार जताना हो तो आप उसे गले लगा लेते है जिससे वह खुद को काफी सट्रोंग महसूस करता है। यही वजह है कि हर साल 'हग डे' मनाया जाता है। आज नेशनल हगिंग डे है। आज के दिन आप भी अपने चाहने वालों को जादू की झप्पी दें। तो चलिए जानते हैं इसके आपको क्या-क्या फायदे होंगे।

 

गले लगने के फायदे  

दिल रहता है खुश

गले लगने से मूड अच्छा रहता है और दिल को भी खाफी खूशी मिलती है। अगर आप किसी वदह से परेशान हों तो अपने पार्टनर को लंबे समय तक हग करें।

PunjabKesari, happy heart

मजबूत होती है बॉन्डिंग

जब किसी को गले से लगाते हैं तो सामने वाला अपने आप को काफी सुरक्षित महसूस करता है और उसके दिल में आपके लिए विश्वास मजबूत हो जाता है। अपने रिलेशन को आगे बढ़ाने के लिए रोज हग करें। 

 

पॉजिटिव एनर्जी बढ़ाए

जब आप किसी के गले लगते हैं तो आपके बीच पॉजिटिव एनर्जी बनती है। जिससे आपके परिवार में खुशहाली आती है। यह एनर्जी आपको नकारात्मक शक्तियों से बचाती है।

 

तनाव करे कम

एक रिसर्च के अनुसार, जब दो लोग गले लगाते हैं तो दोनों के शरीर में ऑक्सिटोसिन रिलीज होता है। इससे तनाव काफी कम होता है और आप रिलैक्स महसूस करते हैं।

 

भरोसे में मजबूती

प्यार करने वालों के लिए यह बहुत जरूरी होता है की वो एक-दूसरे पर भरोसा करें। हग करने से दोनो का भरोसा मजबूत होता है।

 

डर होगा दूर

एक स्टडी की माने तो हग करने से व्यक्ति का डर खत्म होता है। यदि आप को भी किसी बात का डर है तो आप अपने पार्टनर के गले लगकर इस डर को भगा सकते हैं। इसके साथ आप खुद को स्ट्रोंग पाएंगे।
 

PunjabKesari, brave women

Related News

From The Web

ad