19 APRFRIDAY2024 5:45:34 PM
Nari

विंटर स्पेशल नेल पेंट लिस्ट के साथ जानें नाखूनों की सही देखभाल का आसान तरीका

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 30 Nov, 2019 04:45 PM
विंटर स्पेशल नेल पेंट लिस्ट के साथ जानें नाखूनों की सही देखभाल का आसान तरीका

अक्सर लड़कियां ज्यादा ध्यान अपने चेहरे को निखारने की तरफ देती हैं। ऐसे में अपने हाथ-पैरों पर वह उतना ध्यान नहीं दे पाती।सर्दियों में तो हाथ-पैरों का ध्यान रखना और भी जरुरी हो जाता है। क्योंकि इस दौरान आपकी त्वचा रुखी होने के कारण बेजान लगने लगती है। हाथों की साफ-सफाई और निरंतर केयर के साथ-साथ नेल पेंट भी उनकी खूबसूरती निखारने में मददगार सिद्ध होते हैं। आज हम आपके लिए सर्दियों में अप्लाई होने वाले बेस्ट नेल करल की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए नजर डालते हैं इन विंटर स्पेशन नेल पेंट्स पर...

 

सुंदर नेल पेंट अप्लाई करने के साथ-साथ इन्हें सही ढंग से लगाना भी जरुरी बात है। नेल पेंट के हमेशा 2 से 3 कोट अप्लाई करने चाहिए। एक कोट सूखने के बाद ही दूसरा कोट अप्लाई करें। 

PunjabKesari,nari

PunjabKesari,nari

डार्क और शिमरी नेल पेंट्स रिमूव करने में ज्यादा वक्त और नेल रिमूवर लगता है। ऐसे में डार्क कलर रिमूव करने के बाद नाखूनों की कोकोनट ऑयल के साथ मसाज जरुर करें। 

PunjabKesari,nari

मैटी नेल पेंट भी उतारने के बाद नाखून काफी ड्राई हो जाते हैं। इस तरह के नेल पेंट्स को ज्यादा देर तक नाखूनों पर मत लगा रहने दें। साथ ही इन्हें रिमूव करने के बाद ऑलिव ऑयल के साथ नाखूनों की मसाज करें। 

PunjabKesari,nari

PunjabKesari,nari

 

PunjabKesari,naari

नेल पेंट लगाकर रखने से नाखून बहुत कम टूटते हैं। ऐसे में हमेशा अच्छी कंपनी के नेल पेंट का ही इस्तेमाल करें। ताकि नाखून पीलें न हों साथ ही ये बेवजह टूटे भी न। 

PunjabKesari,nari

 

PunjabKesari,nari

जो महिलाएं सर्दियों में ब्लैक नेल पेंट लगाना पसंद करती हैं, उन्हें नेल पेंट लगाने से पहले ट्रांसपेरेंट नेल-पॉलिश जरुर अप्लाई करनी चाहिए। असल में ब्लैक कलर के नेलपेंट में ज्यादा कैमिकल्स पाए जाते हैं, जिस वजह से नाखून खराब होने का डर लगा रहता है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News