18 JULTHURSDAY2019 1:06:56 PM
Nari

गर्मियों में बच्चों का बनाना सिखाएं नान ब्रेड पिज्जा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Jun, 2019 02:22 PM
गर्मियों में बच्चों का बनाना सिखाएं नान ब्रेड पिज्जा

गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं और बच्चों के लिए आराम करने के साथ मजे-मजे में नए शौक जारी रखने का समय है। छुट्टियां अपने आप को व्यस्त रखने के साथ-साथ मजेदार एक्टविटी जैसे कुकिंग सीखने का बहुत अच्छा मौका होता है, जिसमें बच्चे नए कौशल सीखने के साथ-साथ सेहतमंद खाने की आदत विकसित कर सकते हैं इसलिए इन गर्मियों में अपने बच्चों को किचन में खाना बनाने दीजिए और आसानी से व जल्दी रेसिपी 'किंग ऑफ नट्स द कैलोफोर्निया वॉलनट्स' सिखाइए।

सामग्री:

1/2 कप दो हिस्से किए हुए कैलिफोर्निया वॉलनट
1य2 कप पास्ता कसा हुआ परमिसन पनीर
7 सुखाए हुए टमाटर
2 चम्मच पानी
2 नान
1य2 कप पतली-पतली कटी तुरई
1/2 कप पतला कटा हुआ प्याज
1/3 कप कटा हुआ मशरूम
8 कटे हुए चेरी टमाटर
1/3 कप कम फैट वाला कसा हुआ मोजरेला

बनाने का तरीका

1. कैलोफोर्निया वॉलनट्स, परमिसन पनीर और धूप में सुखाए हुए टमाटर को हैंड ब्लैडर या फूड प्रोसेसर की मदद से तब तक मिलाएं जब तक कि उसका पेस्ट ना बन जाए। इसे फ्लैटब्रैड पर डालें और इसके ऊपर सब्जियां और पनीर डालें।
2. भूनने का तरीका: बारबीक्यू की एक तरफ को गर्म करें और ठंडे वाले हिस्से में पिज्जा को रखे। इसे ढक्कन से बंद कर दें और 7-10 मिनट तक तब तक गर्म करें जब तक कि सब्जियां पक ना जाएं और पनीर पिघल जाए।
3. ओवन का तरीका: ओवन को पहले 200 सेल्सियम पर गर्म करें और इसके बीच की रैक में पिज्जा रख दें। इसे 7 मिनट तक गर्म करें। अगर चाहें तो 2 मिनट तक गर्मकर सब्जियों को भूरा होने दें।

टिप: घिसे और कटे हुए प्याज पर एक चम्मच तेल (15 मिलीलीटर) डालें और इसे हिलाते रहें जब तक कि मुलायम और सुनहरा भूरा ना हो जाए। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad