16 OCTWEDNESDAY2019 11:12:28 PM
Nari

30 की उम्र के बाद जरुर करें इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, त्वचा दिखेगी जवां

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 04 Aug, 2019 04:14 PM
30 की उम्र के बाद जरुर करें इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, त्वचा दिखेगी जवां

हर औरत चाहती है कि ताउम्र उसकी त्वचा जवां और खूबसूरत रहे। मगर शादी के बाद या फिर अन्य जिम्मेदारियां कंधे पर पड़ते ही खुद का ध्यान रखना भूल जाती हैं। ऐसे में इसका सीधा असर औरतों के चेहरे पर तीस की उम्र के बाद दिखने लगता है। ऐसे में बहुत से स्किन प्रोडक्ट्स हैं जिनके इस्तेमाल से आप 30 की उम्र में भी यंग एंड ब्यूटीफुल दिख सकती हैं।

प्राइमर

प्राइमर लगाने से आपकी स्किन सॉफ्ट रहती है। इसकी मदद से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका भी रहता है। जिससे आप दिन भर फ्रेश एंड एक्टिव दिखती हैं।

कंसीलर

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर दाग-धब्बे और झाइयों दिखनी शुरु हो जाती हैं। कंसीलर का इस्तेमाल खासतौर पर आंखों के आस-पास की झुर्रियां छिपाने में मदद करता है। इसे लगाने से चेहरे को एक स्मूद लुक मिलती है।

PunjabKesari,nari

लिपस्टिक

आपकी ड्रेस के साथ मैचिंग लिपस्टिक चेहरे को खूबसूरत लुक दे देती है। लिपस्टिक हमेशा अच्छी कंपनी की ही खरीदें। आजकल नेचुरल टोन वाली बहुत सी खूबसूरत रंगों की लिपस्टिक मार्किट में अवेलेबल हैं। हमेशा स्किन टोन को सूट करने वाले लिपस्टिक शेड्स का ही इस्तेमाल करें।

बॉडी स्क्रब

स्किन की कोमलता हमेशा बरकरार रखने के लिए रुटीन में बॉडी स्क्रब करना न भूलें। स्किन टाइप को देखते हुए आप बॉडी स्क्रब का चुनाव करें। बॉडी स्क्रब करने से डेड स्किन भी आसानी से साफ हो जाती है और आपकी स्किन को जवां लुक मिलता है।

बॉडी लोशन

स्किन को हाइड्रेट और सॉफ्ट बनाए रखने के लिए नियमित रूप से बॉडी लोशन का इस्तेमाल करना बहुत अच्छा रहता है। नहाने और रात में सोने से पहले शरीर पर लोशन जरूर लगाएं। त्वचा को पोषित और रैशेज, ड्राइनेस आदि समस्याओं से दूर रखने के लिए लोशनिंग बहुत जरुरी है।

PunjabKesari,nari

नाइट क्रीम

एक अच्छी नाइट क्रीम रात में सोने से पहले चेहरे पर जरूर लगानी चाहिए। इस क्रीम के असर से रात में त्वचा को ना सिर्फ पोषण मिलता है, बल्कि स्किन टिशुज में होने वाली टूट-फूट को रीपेयर करने में भी मदद मिलती है।

मेकअप रिमूवर

अगर आप रोजाना मेकअप करती हैं तो रात को सोने से पहले मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करना मत भूलें। मेकअप लगाने से स्किन काफी खूबसूरत नजर आती है लेकिन यही मेकअप अगर ठीक तरीके से नहीं हटाया जाए तो इससे स्किन को नुकसान भी पहुंच सकता है।

सनस्क्रीन

सूरज की यूवी किरणों से चेहरे की कोमलती खत्म होती है। इससे स्किन को बचाने के लिए महिलाओं को किसी अच्छी सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे स्किन को टैन होने से बचाने में मदद मिलती है, साथ ही चेहरा डार्क स्पॉट्स और झुर्रियों से बचा रहता है।

हेयर मास्क

खूबसूरत दिखने में लंबे-घने बाल बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं। रेशमी और मजबूत बाल पाने के लिए महिलाओं को हफ्ते में कम से कम एक बार बालों को पोषण देने वाले तत्वों से तैयार हेयर पैक या फिर कोकनट तेल से मसाज जरुर करनी चाहिए। 

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News