21 APRWEDNESDAY2021 9:38:18 PM
Nari

100 से ज्यादा बच्चे चाहती है यह महिला, 23 साल की उम्र में ही बन गई 11 बच्चों की मां

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 14 Feb, 2021 03:26 PM
100 से ज्यादा बच्चे चाहती है यह महिला, 23 साल की उम्र में ही बन गई 11 बच्चों की मां

एक समय हुआ करता था जब एक परिवार में तकरीबन 10 से 15 बच्चे हुआ करते थे। आप नाना या फिर परदादा को ही देख लीजिए उनकी भी पक्का 8 या फिर 9 भाई बहन तो होंगे ही। हालांकि अब समय बदल गया है। आज सभी की छोटी सी फेमिली है। लोग ज्यादा से ज्यादा 2 बच्चे ही करते हैं लेकिन हाल ही में रूस से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल रूस में रहने वाली 23 साल की क्रिस्टिना ओज्टर्क की तस्वीरें देख आपको अंदाजा हो गया होगा कि उन्हें बच्चों से कितना लगाव है। 23 साल की क्रिस्टिना इतनी यंग उम्र में ही 11 बच्चों की मां है लेकिन वह 11 नहीं बल्कि और ज्यादा बच्चे चाहती हैं।

PunjabKesari

6 साल पहले दिया बेटी को जन्म 

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो क्रिस्टिना ने आज से 6 साल पहले लड़की को जन्म दिया और इसके बाद वह सरोगेसी के जरिए बाकी बच्चों की मां बनी हैं लेकिन अब वह और बच्चे करना चाहती हैं। दरअसल इस संबंध में कपल ने कहा कि वह 100 से ज्यादा तकरीबन 105 बच्चें चाहतें हैं। 

हम 11 पर रूकने वाले नहीं 

PunjabKesari

हालांकि बच्चों की संख्या को लेकर क्रिस्टिना ने कहा कि वह अभी फाइनल नंबर पर कोई भी फैसला नहीं कर पाएं है लेकिन वह ज्यादा बच्चे चाहते हैं। आपको बता दें कि क्रिस्टिना का परिवार जॉर्जिया के बातुमी शहर में रहता है। क्रिस्टिना की मानें तो वह जिस क्लीनिक में सरोगेसी के लिए जाते हैं वह ही उनके लिए सरोगेट महिलाओं का चयन करते हैं। इस पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी उन्हीं की होती है। वह पर्सनल तौर पर इन सरोगेट महिलाओं के संपर्क में नहीं आते हैं। 

PunjabKesari

खबरों की मानें तो मॉस्को, रूस की रहने वाली क्रिस्टिना सिंगल मदर थीं। लेकिन इसके बाद जब वह गैलीप से मिली तो उन्हें पहली ही नजर में प्यार हो गया। क्रिस्टिना ने यह भी कहा कि वह गैलीप उनसे बड़े हैं और गैलिप को भी बड़े परिवार से कोई आपत्ति नहीं है ।  

Related News